BHOPAL: अवैध पार्किंग कर्मचारी को पैसे ना दें, ऐसे पहचानें, यहां शिकायत करें | MP NEWS

05 September 2018

भोपाल। अवैध पार्किंग से वसूली करने वालों के खिलाफ निगम अब एक और प्रयोग करने जा रहा है। यदि बिना वर्दी और बिना पहचान पत्र के यदि काेई पार्किंग शुल्क मांगे तो पैसे न दें... 0755-2701041, 9424499881 पर शिकायत करें। नगर निगम के अपर आयुक्त कमल सोलंकी ने बताया कि अवैध पार्किंग में वसूली करने वालों के खिलाफ अब और सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के साथ एक नया प्लान भी तैयार किया गया है। दरअसल, पिछले एक हफ्ते में पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली के दो मामले सामने आ चुके हैं। एक मामले में खुद ट्रैफिक डीएसपी मधुकर चौकीकर ने युवक को गुरुदेव गुप्त चौराहे के पास अवैध वसूली करते हुए पकड़ा था। युवक को उन्होंने एमपी नगर थाना पुलिस के हवाले किया, लेकिन नगर निगम और पुलिस के बीच सामंजस्य की कमी के बीच इस मामले में कोई प्रकरण ही दर्ज नहीं हुआ। इस मामले में पुलिस का आरोप था कि निगम फरियादी नहीं बनता इस कारण कार्रवाई नहीं हो पाती है। दोबारा ऐसी स्थिति न बने इसे ध्यान में रखते हुए निगम ने यातायात पुलिस के साथ अपनी कर्मचारियों को तैनात कर संयुक्त कार्रवाई करने की योजना बनाई है। 

0.

निगम के एआरआई भी कर्मचारियों पर रखेंगे नजर 

नई व्यवस्था में निगम के सहायक राजस्व निरीक्षक एआरआई पार्किंग के नाम पर वसूूली करने वाले कर्मचारियों पर भी नजर रखेंगे। उनके पास पार्किंग शाखा के कर्मचारियों की सूची भी रहेगी। संदेह होने पर कर्मचारी से पूछताछ की जाएगी। अवैध वसूली करते पाए जाने पर निगम की ओर से एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी। 

ऐसे पहचाने वैध या अवैध पार्किंग 

नगर निगम की पार्किंग की सूचना वाला बोर्ड लगा होना अनिवार्य है। पार्किंग में तैनात कर्मचारी निगम की ओर से दी हुई ड्रेस में हो। उसके पास निगम की ओर से जारी पहचान पत्र होगा वसूली करने वाले के पास निगम की ओर से जारी पर्ची का कट्टा होगा। वाहन चालक के कहने पर कर्मचारी अपना पहचान पत्र दिखाएगा। 

निगम के साथ मिलकर शहर की पार्किंग व्यवस्था को सुधारने की कवायद कर रहे हैं। हमारा अमला टोइंग व्हीकल पर तैनात होता है। वह अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई में भी सहयोग करेगा। मधुकर चौकीकर, ट्रैफिक डीएसपी 

ट्रैफिक पुलिस से ऐसे स्थानों की सूची मांगी है, जहां अवैध पार्किंग हो रही है या कराई है। ऐसे स्थानों पर सख्ती से कार्रवाई करके अवैध वसूली बंद कराई जाएगी। कमल सोलंकी, अपर आयुक्त, नगर निगम 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts