डेई के बादल 8 राज्यों मे आफत बरसा रहे हैं | NATIONAL NEWS

22 September 2018

नई दिल्ली। ओडिशा में तबाही मचाने के बाद अब डेई तूफान के बादल दूसरे राज्यों के आसमान पर छा गए हैं। उन्होंने भारत के 8 राज्यों को घेर लिया और डेई तूफान की बारिश शुरू हो गई है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। कुछ मौतें भी हुईं हैं। एक बार फिर बारिश के कारण हाहाकार की स्थिति बन रही है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। ओडिशा, तेलंगाना, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। 

साइक्लॉन सिस्टम से होगी बारिश

मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल संभाग  समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस मौसम में पहली समुद्री तूफान बना है। समुद्री तूफान बनने से प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने हाईअलर्ट जारी कर दिया है। पहली बार इस मौसम में साइक्लॉन सिस्टम बन रहा है।

हिमाचल प्रदेश में पारा लुढ़का 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण शनिवार को पारा लुढ़क गया है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार तक और बारिश होगी। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान का कहना है कि कई जगहों पर भारी से अधिक भारी बारिश हुई। सोलन और पालमपुर कस्बों में सबसे ज्यादा 50 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. यहां शुक्रवार से तापमान में गिरावट आई है। पश्चिमी विक्षोम के कारण क्षेत्र में बारिश जारी रहने की संभावना है। 

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र में भी बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो ओडिशा, तेलंगाना, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। राजधानी दिल्ली शुक्रवार रात कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। 

बिहार में मौसम हुआ सुहावना 

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में शनिवार सुबह बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले एक-दो दिनों में पटना सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week