Loading...

आप प्रत्याशियों की 7वीं लिस्ट, 12 में से 7 अशिक्षित, एक तो.. | MP NEWS

भोपाल। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट लगातार जारी हो रहीं हैं। आज 7वीं लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में 12 प्रत्याशियों के नाम दर्ज हैं। 12 में से 7 अशिक्षित हैं। एक अशिक्षित प्रत्याशी तो ऐसा है जो शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था N.D सोशल वेलफेयर सोसाइटी का अध्यक्ष है। नाम है मकसूद चौहान। पार्टी ने इन्हे इंदौर जैसे शिक्षित शहर की विधानसभा 3 से प्रत्याशी बनाया है। 

1)-विधानसभा- सतना
नाम- निशांत श्रीवास्तव, उम्र-30, शिक्षा- B.E (EC)
वर्तमान में आप युवा शक्ति के सतना लोकसभा प्रभारी व युवा शक्ति के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य है, पार्टी के गठन से ही लगातार सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । सतना शहर में युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय, सामाजिक गतिविधियों में भी जुड़ाव रहा है, एहसास नामक एक संस्था को संचालित करते है जो शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत है । बघेलखंड क्षेत्र में पार्टी के एक मजबूत युवा नेता।

2)-विधानसभा-रीवा
नाम-गौरव वर्मा, उम्र- 38, शिक्षा- B.E (Electronic and Telecommunications)
वर्तमान में पार्टी के रीवा लोकसभा प्रभारी व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य है। इससे पूर्व पार्टी के क्षेत्र संगठन प्रभारी व विभिन्न जिलों के पर्यवेक्षक भी रहे है। पिछले लम्बे समय से पार्टी के संगठन निर्माण कार्य मे पूरे समर्पण भाव से कार्यरत है । रीवा विधानसभा में जनता से जुड़े मुद्दों पर लगातार आंदोलन करते रहे है । इससे पूर्व कायस्त समाज युवा दल की गतिविधियों में भी सक्रिय रहे है । रीवा में पार्टी के एक शिक्षित व कर्मठ नेता, क्षेत्र में एक ईमानदार नेता की छवि ।

3)-विधानसभा-सिहावल
नाम-सुखराम कुशवाहा, उम्र-42, शिक्षा- B.A, LL. B
पूर्व जनपद सदस्य व पूर्व सरपंच रहे है । पिछले लंबे समय से सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय है, जनता से जुड़े हुए मुद्दों को लगातार उठाते रहे है और सत्ता पक्ष के खिलाफ आंदोलन करते रहे है । पूर्व में कुशवाह समाज संगठन के जिला उपाध्यक्ष भी रहे है । क्षेत्र में पार्टी के एक लोकप्रिय नेता।

4)-विधानसभा- रामपुर बघेलान
नाम- प्रशांत पांडेय, उम्र-36, शिक्षा- B.E (CS)
वर्तमान में पार्टी के ग्रामीण जिला संयोजक व रामपुर बघेलान के विधानसभा प्रभारी है, पिछले लंबे समय से पार्टी से जुड़कर पार्टी के बैनर तले आंदोलन करते रहे है, क्षेत्रीय समस्यों पर विभिन्न धरने व प्रदर्शन किए।  सतना में पार्टी के एक लोकप्रिय युवा नेता, क्षेत्र में एक शिक्षित व आंदोलनकारी युवा नेता की छवि।

5)-विधानसभा- चोराई
नाम-प्रशांत शर्मा, उम्र- 42, शिक्षा- B.com, M.A
वर्तमान में पार्टी के छिंदवाड़ा लोकसभा सहप्रभारी व चोराई विधानसभा प्रभारी है,स्वतंत्रता संग्राम सैनानी परिवार से आते है, पार्टी के गठन से ही लगातार चोराई में पार्टी की गतिविधियां संचालित करते रहे है । सामाजिक क्षेत्र में भी सक्रिय भागीदारी रखते है,पूर्व में नेहरू युवा केन्द्र के ब्लॉक समन्वयक रहे है,माता गौरा बांध के विस्थापितों के लिए लड़ाई लड़ी, पार्टी के बैनर तले आंदोलन करते हुए कई बार जेल भी गए । चोराई में पार्टी के एक लोकप्रिय नेता, क्षेत्र में एक शिक्षित आंदोलनकारी नेता की छवि।

6)-विधानसभा-पिपरिया
नाम- संजय कोरी (अनुसूचित जाति), उम्र- 31, शिक्षा: पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के पिपरिया विधानसभा प्रभारी है इससे पूर्व पार्टी के SC संगठन के विधानसभा प्रभारी भी रहे है। पिछले 10 सालों से रोजगार उन्मूलन के उद्देश्य से इनके द्वारा आर्थिक आज़ादी अभियान चला रहे है जिसके तहत सेकड़ो युवाओं को कौशल विकास कार्यक्रम चलाकर रोजगार उपलब्ध करवाए गए इसके अतिरिक्त पिपरिया जिला बनाओ आंदोलन में भी इनकी सक्रिय भूमिका रही है । नर्मदापुरम क्षेत्र में पार्टी के एक मजबूत युवा दलित नेता।

7)-विधानसभा- सोनकच्छ (अनुसूचित जाति)
नाम- प्रह्लाद राठौर, उम्र-50, शिक्षा: पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के सोनकच्छ विधानसभा प्रभारी है इससे पूर्व सेक्टर प्रभारी भी रहे है । पिछले लंबे समय से पार्टी से जुड़े रहे है और कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । पूर्व में बलाई समाज के सोनकच्छ विधानसभा सहसचिव भी रहे है । मालवा क्षेत्र में पार्टी के एक लोकप्रिय दलित नेता, क्षेत्र में एक संघर्षशील व ईमानदार नेता की छवि ।

8)-विधानसभा- इंदौर- 4
नाम-राजेन्द्र जायसवाल, उम्र- 59, शिक्षा: पता नहीं
पूर्व में इंदौर नगर पालिका में पार्षद रहे है व नगर पालिका की लेखा समिति के अध्यक्ष भी रहे है। इसके अतिरिक्त जायसवाल नवयुवक मंडल के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व एशिया की सबसे बड़ी कहे जाने वाली कॉलोनी सुदामा नगर गृह निर्माण संस्था के 10 सालों तक अध्यक्ष रहे है। पिछले 3 दशक से सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय।

9)-विधानसभा-इंदौर 3
नाम- मो. मकसूद चौहान, उम्र-46, शिक्षा: पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के इंदौर 3 विधानसभा के सहप्रभारी है, इंदौर शहर के एक बहुत प्रतिष्ठित समाजसेवी है, शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था N.D सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष है। इंदौर शहर में पार्टी के एक मजबूत अल्पसंख्यक नेता, क्षेत्र में एक कर्मठ व ईमानदार नेता की छवि।

10)-विधानसभा-सरदारपुर (अनुसूचित जनजाति)
नाम- विजय सिंह, उम्र- 57, शिक्षा: पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के सरदारपुर विधानसभा प्रभारी व धार जिले कार्यकारिणी सदस्य है, इससे पूर्व पार्टी के ही गंधवानी विधानसभा पर्यवेक्षक भी रहे।  भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद लगातार पिछले कई सालों से सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय है । आदिवासी एकता परिषद की गतिविधियों में भी सक्रिय रहे है । धार जिले में पार्टी के लोकप्रिय आदिवासी नेता ।

11)-विधानसभा-पंधाना(अनुसूचित जनजाति)
नाम- सुंदर सिसोदिया, उम्र-31, शिक्षा: पता नहीं
पिछले लंबे समय से पार्टी से जुड़कर संगठन का कार्य कर रहे है व पार्टी की गतिविधियों एवं आंदोलनों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । पंधाना में भिलाला जाती से आने वाले एक मजबूत आदिवासी नेता । क्षेत्र में एक ईमानदार नेता की छवि।

12)-विधानसभा- सुसनेर
नाम- गोविंद सिंह सनोडिया, उम्र- 35, शिक्षा: पता नहीं। 
पिछले लंबे समय से पार्टी में जुड़कर सुसनेर में पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । क्षेत्र में एक जमीनी नेता,जनता से सीधा संपर्क । जनता से जुड़े मुद्दों को लगातार उठाते रहे है । सुसनेर में पार्टी के एक लोकप्रिय नेता।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com