Loading...

मप्र शिक्षक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन, 31600 पदों के लिए | MP SHIKSHAK BHARTI VIGYAPAN 2018

मप्र शिक्षक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन बुधवार तक जारी हो सकता है। इसकी पुष्टि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के नियंत्रक एकेएस भदौरिया ने की है। शिवराज सिंह चौहान ने तो यह भी घोषणा कर दी थी कि सोमवार को ही विज्ञापन जारी हो जाएगा लेकिन नहीं हो सका। अब मंगल या बुध को जारी होने की संभावना है। 

विज्ञापन जारी करने से पहले ही हाईकोर्ट में केविएट दाखिल
भर्ती नियमों से आवेदकों के नाराज होने की आशंका के चलते आयुक्त लोक शिक्षण ने उच्च न्यायालय जबलपुर, खंडपीठ ग्वालियर व इंदौर में केविएट प्रस्तुत कर दी है। अब सरकार का पक्ष सुने बिना कोई भी न्यायालय में परीक्षा से संबंधित किसी भी मामले में स्टे नहीं ले सकेगा। सवाल यह है कि क्या भर्ती नियमों में ऐसा कुछ है जिससे सरकार को डर है कि विवाद होगा। 

31600 पदों का बंटवारा
वर्ग-1 संभावित विज्ञापित पद- 10800, संभावित आवेदक: 3 लाख, योग्यता: पोस्ट ग्रेजुएट, बीएड
वर्ग- 2 संभावित विज्ञापित पद 11300, संभावित आवेदक: 6 लाख, योग्यता: ग्रेजुएट, बीएड 
वर्ग- 3 संभावित विज्ञापित पद - 9500, संभावित आवेदक- 6 लाख, योग्यता- हायर सेकंडरी व डीएड

एक-दो दिन में जारी कर देंगे विज्ञापन 
परीक्षा के भर्ती नियम मिल गए हैं। एक-दो दिन में विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। रही बात परीक्षा की तो हमने एक साथ लगातार 36 दिन परीक्षा कराई है। मप्र शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कुल कितने आवेदन आते हैं, इसी के आधार पर हम परीक्षा का शेड्यूल तय करेंगे।  
एकेएस भदौरिया, परीक्षा नियंत्रक, पीईबी 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com