नया कैडर स्वीकारने वाले 2500 अध्यापकों की लिस्ट जारी | ADHYAPAK SAMACHAR

Advertisement

नया कैडर स्वीकारने वाले 2500 अध्यापकों की लिस्ट जारी | ADHYAPAK SAMACHAR

भोपाल। बिना शर्त शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग कर रहे अध्यापक नए कैडर का विरोध कर रहे हैं। इस बार उन्होंने कोई आंदोलन या हड़ताल नहीं की बल्कि नए कैडर की प्रक्रिया में असहयोग शुरू कर दिया है। इस बीच माहौल को अपने पक्ष मेें लाने के लिए शिक्षा विभाग ने नया कैडर स्वीकार करने वाले 2500 अध्यापकों की एक लस्ट जारी कर दी है। कहा जा रहा है कि 12 दिन में इनके नियुक्ति आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे। यह प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हुई थी। 

विभाग द्वारा तय किए गए शेड्यूल के मुताबिक 30 सितंबर तक इसे पूरा करके नियुक्ति आदेश जारी करना है, लेकिन अब तक ज्यादातर अध्यापकों ने आवेदन ही नहीं किया है। वो शर्तों में शिथिलता की मांग कर रहे हैं। नए कैडर की तीनों केटेगरी के अध्यापकों में से प्राथमिक शिक्षक के नियुक्ति आदेश डीईओ, माध्यमिक शिक्षक के संयुक्त संचालक और उच्च माध्यमिक शिक्षक के नियुक्ति आदेश आयुक्त लोक शिक्षण द्वारा जारी किए जाएंगे। 

भोपाल जिले में अध्यापक संवर्ग में 3040 अध्यापक हैं। इसमें से 2500 से ज्यादा की सूची जारी हो चुकी है। इस सूची में उन अध्यापकों के नाम नहीं हैं जिन्होंने नए कैडर की प्रक्रिया और उसमें विसंगति बताकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें ज्यादातर अध्यापक संगठन के पदाधिकारी शामिल हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com