Loading...

एक अज्ञात भारतीय ने लंदन में खरीदा 18000 करोड़ रुपये का बंगला

लंदन। एक अनाम भारतीय अरबपति ने बेटी के रहने के लिए स्कॉटिश ग्रामीण इलाके में 2 बिलियन पाउंड (18000 करोड़ रुपये से ज्यादा) का एक आलीशान बंगला खरीदा है। शनिवार को मीडिया में आई खबर के मुताबिक, अरबपति की बेटी जल्द ही स्कॉटलैंड में सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपना कोर्स शुरू करने जा रही है। 

'द टाइम्स' की खबर के मुताबिक, कभी प्रथम विश्व युद्ध के फील्ड मार्शल रहे अर्ल हेग और उनके परिवार का आशियाना रहा 'द ईडेन मेंशन' का निर्माण 1860 में हुआ था। अब यह अपने भारतीय मालिक का स्वागत करने के लिए तैयार है।

आठ बेडरूम वाले इस विक्टोरियाई मेंशन में एक सिनेमा हॉल, शराब का तलघर, अस्तबल और पांच एकड़ जमीन है। खास बात यह है कि सेंट एंड्रयूज विश्वविद्यालय में अपने अंतिम वर्ष के दौरान प्रिंस विलियम और केट मिडल्टन भी 2003 में इसे अपने संभावित स्कॉटिश घर के तौर पर देख रहे थे। हालांकि उन्होंने अंत में निकटवर्ती स्ट्रेथीटीरम एस्टेट में एक कॉटेज का चुनाव किया।

इस संपत्ति की मार्केटिंग करने वाली एजेंसी सैविल्स के एक प्रवक्ता ने अखबार को बताया, 'मैं यही कहने के लिए स्वतंत्र हूं कि ईडन मेंशन अब बाजार में नहीं है।' उन्होंने संकेत दिया कि सौदे को अंतिम रूप दिया जा चुका है और भारतीय परिवार के यहां रहने का रास्ता साफ हो गया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com