बड़ा कदम: अब WhatsApp पर मनमाने मैसेज फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे आप | TECH NEWS

08 August 2018

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने कहा कि उसने भारत में 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए मैसेजेस को फॉरवर्ड करने की सीमा पांच चैट तक तय करना शुरू कर दिया है। वॉट्सऐप की ओर से ये कदम फर्जी और उत्तेजक सामग्री के प्रसार को रोकने में नाकाम रहने पर सरकार की ओर से कड़ी फटकार लगाए जाने बाद उठाया गया है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने पिछले महीने भारत में मैसेज फॉरवर्ड करने के लिए पांच चैट की सीमा तय करने की टेस्टिंग शुरू करने की घोषणा की थी। वॉट्सऐप ने एक बयान में कहा, 'भारत में लोगों के लिए इस हफ्ते से वॉट्सऐप के मौजूदा वर्जन में ये लिमिट दिखने लगी है।'

इसके अलावा, वॉट्सऐप ने यूजर्स को सिखाने करने के लिए एक वीडियो भी पब्लिश किया है, जिसमें फर्जी खबरों और अफवाहों का पता लगाने के तरीकों के बारे में बताया गया है। दुनियाभर में कंपनी किसी व्यक्ति या समूह को 20 चैट तक मैसेज फॉरवर्ड करने की अनुमति देती है।

साथ ही वॉट्सऐप एंड्रॉयड प्लेटफार्म के लिए बहुप्रतीक्षित पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पर काम कर रहा है। इस फीचर के जारी होने के बाद यूजर्स मिनिमाइज्ड स्क्रीन पर वीडियो कॉल जारी रखते हुए अन्य जगहों पर ब्राउजिंग भी कर सकेंगे।

वॉट्सऐप फीचर्स पर नजर रखने वाले ट्विटर यूजर WABetaInfo के मुताबिक, मैसेंजिंग ऐप ने हाल ही में 'गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम' के जरिए नया अपडेट दाखिल किया है, जिसे 2.12.234 वर्जन में डाला गया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, 'वॉट्सऐप पिछले कई महीनों से इस फीचर को डालने पर काम कर रहा है. इस फीचर को ios में डालने के बाद ही ये कंफर्म हो सकेगा कि यूट्यूब और इंस्टाग्राम के वीडियोज को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में वॉट्सऐप पर देखा जा सकेगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->