संविदा कर्मचारी वेतन मामला: RCH शाखा से रिकॉर्ड जब्त | MP EMPLOYEE NEWS

10 August 2018

ग्वालियर। जिले में पदस्थ 300 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को न तो समय पर वेतन मिल रहा है और न ही छह माह से ईपीएफ के बारे में उन्हें जानकारी दी जा रही है। इस मामले की शिकायत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा से करने के बाद एडीएम संदीप करेकेट्टा ने मोती महल पहुंचकर आरसीएच शाखा से अकाउंट संबंधी रिकॉर्ड जब्त कर लिए। साथ ही एसडीएम ने कार्यालय पहुंचकर कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। 

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा से शिकायत करते हुए कहा कि उन्हें वेतन काफी देर से दिया जाता है। उनके वेतन से जो ईपीएफ काटा जा रहा है, उसका जनवरी माह से कोई अतापता ही नहीं है, जबकि एनएचएम के मिशन संचालक के स्पष्ट निर्देश है कि माह की 5 तारीख को हर हाल में कर्मचारियों को वेतन दिया जाए। कलेक्टर ने तत्काल एडीएम संदीप करेकेट्टा को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। इस पर एडीएम आरसीएच शाखा पहुंचे और अकाउंट संबंधित रिकॉर्ड जब्त कर लिया। 

वहीं एडीएम के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम भी आरसीएच पहुंचे और संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित शाखा में पदस्थ कर्मचारियों व अधिकारियों के बयान दर्ज किए। बयान में आरसीएच के कर्मचारियों ने अपनी गलती छुपाने के लिए एसडीएम से कहा कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की समय पर वेतन हाजिरी नहीं मिलती है, जिस कारण वेतन देरी से मिलता है। एडीएम का कहना है कि जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाएगी,जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week