NEEMUCH: ना अध्यापकों को 6वां वेतनमान का एरियर मिला, ना शिक्षकों को 7वां का | MP NEWS

23 August 2018

नीमच। मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष व जिला शाखा-नीमच के अध्यक्ष कन्हैयालाल लक्षकार ने बताया कि शासनादेश के पालन में कोताही बरतने के कारण जिले के कई अध्यापकों को छठे व शिक्षकों को सातवें वेतनमान के एरियर की प्रथम किश्त नहीं मिल पाई है। शिक्षकों के लिए तृतीय क्रमोन्नति वेतनमान आदेश जारी हुए शासन से नौ माह व आधे अधूरे आदेश जिला शिक्षा अधिकारी नीमच से लगभग सात माह पूर्व जारी होने पर भी पूर्णरूपेण पालन न कर लाभ नहीं दिलवापाये। 

इस प्रवृत्ति से भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलने की आशंका बलवती होती है। तृतीय क्रमोन्नति वेतनमान के आदेश की गलत व्याख्या कर दिनांक 01/07/2014 के पूर्व पदोन्नत एवं हायरसेकंड्री योग्यता धारी सहायक शिक्षकों को अपात्र घोषित करने के साथ हायरसेकंड्री योग्यता धारी सहायक शिक्षकों से 24 वर्षीय सेवाकाल पर प्राप्त द्वितीय क्रमोन्न्नति को वसूल करने का तुगलकी आदेश जारी कर दिया । यह कारनामा नीमच जिले में ही किया गया जिससे आला अधिकारियों को पत्र भेजकर प्रदेश में मार्गदर्शी निर्देश जारी करने हेतु एकाधिक बार मेल किये गये। 

वरिष्ठ अधिकारियों की अनदेखी का खामियाजा जिले के अध्यापकों एवं शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है। इसे लेकर आगामी 02 सितंबर 2018 को बैठक रखी जाकर शिक्षक दिवस पर धरना-प्रदर्शन व ज्ञापन के साथ माननीय न्यायालय में चुनौती की रूपरेखा बनाई जा सकती है। बैठक की सूचना आगामी सप्ताह में जारी की जाएगी। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week