रमन सिंह ने पूरा शहर अटल बिहारी के नाम कर दिया | NATIONAL NEWS

21 August 2018

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ मंत्रालय स्थित माहनदी भवन में कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में सभी विभागों के मंत्री और सचिव शामिल हुए। बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई, साथ ही कई बड़े फैसले भी लिए गए। जो सबसे महत्वपूर्ण फैसला लिया गया वह यह है कि अब प्रदेश की नई राजधानी यानी नया रायपुर को अटल नगर के नाम से जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि नया रायपुर एक सपनों का शहर है सरकार और यहां की आम जनता ने मिलकर पूरी उम्मीदों के साथ इस सपने को साकार किया है। एक विश्व स्तरीय शहर के रूप में आज इसकी पहचान हो रही है और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के नाम पर इसका नामकरण किए जाने से इसकी पहचान और मजबूत होगी।

नया रायपुर में बनेगा अटल स्मारक
राज्य सरकार ने नया रायपुर यानी अटल नगर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में स्मारक बनाने का भी फैसला लिया है। यह स्मारक यहां करीब 5 एकड़ क्षेत्र में बनाया जाएगा। इसके साथ ही राज्य सरकार की द्वितीय चरण की विकास यात्रा भी अटल यात्रा के नाम से जानी जाएगी। साथ ही बिलासपुर विश्वविद्यालय का नाम भी अटल जी के नाम पर रखा जाएगा।

ट्रेन लाइन का नाम अटल पथ
इसके अलावा नैरो गेज लाइन का नाम अटल पथ करने का निर्णय किया गया है। सेंट्रल पार्क का नाम अटल पार्क और राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने का निर्णय किया गया है। साथ ही एक पुलिस बटालियन का नाम पोखरण बटालियन रखा जाएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts