नूरी खान: सिंधिया के खिलाफ बयान के बाद भोपाल तलब, लिया यू-टर्न | MP NEWS

02 August 2018

भोपाल। उज्जैन में एक प्रेसवार्ता के दौरान सिंधिया के साथ कुर्सी पर बैठने के बाद हुए विवाद के कारण सुर्खियों में आईं कांग्रेस की महिला नेता नूरी यादव ने फेसबुक पर ईसीसी चेयरमैन एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बयान तो जारी कर दिया परंतु इसके बाद जो कुछ हुआ, वो नूरी खान के नियंत्रण के बाहर था। भाजपा ने इसे मुद्दा बना दिया। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने नूरी को भोपाल तलब कर लिया है। इधर नूरी ने अपने बयान से यू-र्टन ले लिया है। नूरी का कहना है कि उन्होंने शिकायत नहीं की, वो तो महिला सम्मान की बात कर रहीं थीं। 

क्या है मामला

उज्जैन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया संबोधित करने वाले थे। उनके साथ 3 अन्य नेताओं के लिए भी कुर्सी लगाई गईं थीं। इस लिस्ट में नूरी खान का नाम नहीं था परंतु वो ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीक वाली कुर्सी पर जाकर बैठ गईं। यह देख सिंधिया ने अनुशासन बनाने के लिए नूरी खान को निर्देशित किया कि वो कुर्सी छोड़ दें। यह सबकुछ मीडिया के सामने हुआ अत: तत्काल चर्चा में आ गया। एक अखबार ने नूरी पर कमेंट करते हुए फोटो भी छाप दिया। इधर नूरी ने पार्टी स्तर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिकायत भी की परंतु बाद में फेसबुक पर एक वीडियो बयान जारी कर दिया। बस फिर क्या था भाजपा ने इसे मुद्दा बना लिया। 

नूरी खान भोपाल तलब

मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने घटना के दिन ही नूरी खान से बात की थी। इस मामले में नूरी खान ने लिखित में उन्हें आपबीती भी बतायी थी लेकिन, बात होने के बाद भी नूरी ने फेसबुक पर वीडियो बयान डाल दिया। इसी को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। यही वजह है कि नूरी खान को शोभा ओझा ने भोपाल बुलाया है और आगे कार्रवाई करने के लिए कमलनाथ से मार्गदर्शन मांगा है। 

सुर्खियों में बने रहने के लिए..

उज्जैन कांग्रेस नेता राजेन्द्र भारती ने बताया कि नूरी खान का यह राजनीतिक स्टंट है। वे सुर्खियों में बने रहने के लिए और भाजपा को मुद्दा दे रही हैं। नूरी के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस तरह के फोटो का भंडार है। कांग्रेस का कोई भी नेता उज्जैन आता है तो नूरी खान उसके साथ कुछ विशेष फोटो ​केप्चर करतीं हैं और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करतीं हैं।

अनुशासन को महिला सम्मान से जोड़ा

इस मामले में पार्टी स्तर पर बात रखने के बाद नूरी खान ने अनुशासन के मुद्दो को महिला सम्मान से जोड़ दिया। उन्होंने राहुल गांधी सहित प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया से इस पूरे मामले की शिकायत कर दी है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->