मुख्यमंत्री की चिट्ठी के लिए राखियों का वितरण रोका | MP NEWS

26 August 2018

भोपाल। 1.5 करोड़ महिला वोट फिक्स करने के लिए सीएम शिवराज सिंह ने रक्षाबंधन के अवसर पर 1.5 करोड़ महिलाओं के नाम चिट्टी लिखीं परंतु निर्धारित समय तक सीएम ​की चिट्ठियां डाकघर तक नहीं पहुंची। तय किया गया था कि राखियों के साथ शिवराज सिंह की चिट्ठियां भी तो भेजी जाएंगी। इसलिए डाक विभाग इंतजार करता रहा। राखियों का वितरण रोक दिया गया। रक्षाबंधन के दिन रविवार को जब सीएम की चिट्ठियां आ गईं तब राखियों का वितरण किया गया। उनके साथ शिवराज सिंह की चिट्ठी भी थी। संडे दोपहर बाद तक इनका वितरण होता रहा। 

चिट्ठियों पर खर्च किए 4 करोड़
रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को भेजी गई चिट्ठी से मची सियासत के बीच पता चला है कि इस चिट्ठी की प्रिंटिंग से लेकर उसे भेजने तक पर 4 करोड़ रुपए से अधिक राशि खर्च की जा रही है। यानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से महिलाओं को लिखी गई एक चिट्ठी तकरीबन 4 रुपए 70 पैसे की पड़ रही है।

26 अगस्त तक बंटती रहेंगी शिवराज सिंह की चिट्ठियां
भाजपा सरकार की ओर से डाक विभाग को कहा गया है कि वह 26 अगस्त के आस-पास तक यह चिट्ठी महिलाओं के पास पहुंचा दे, जिसे देखते हुए मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल ने सभी संभागीय प्रमुखों को कहा कि वे विशेष रूप से वितरण का काम देखें। डाक विभाग भोपाल संभाग के उप अधीक्षक को इस काम का नोडल अधिकारी बनाया गया है। संभागीय स्तर पर सहायक निदेशक (व्यवसाय विकास) की जवाबदारी तय की गई है। 

भोपाल और इंदौर में हो रही है छपाई
एक-एक हजार के बंडल बनाकर चार हजार से अधिक स्पेशल बैग के जरिए ये चिट्ठियां डिलीवर हो रही हैं। भोपाल और इंदौर में इसकी छपाई करवाई जा रही है। डाक विभाग के सूत्रों का कहना है कि करीब एक करोड़ दस लाख चिट्ठियों का वितरण करना है। सत्तर लाख के करीब बुक पोस्ट तो डाक विभाग में पहुंच चुके हैं। 

चिट्ठी मिले तो बताना जरूर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने तमाम सरकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए महिलाओं, बहनों व भांजियों से अगले पांच साल का आशीर्वाद मांगा है। इसके लिए महिला हितग्राहियों के पते जुटाकर उन्हें यह चिट्ठी भेजी गई है। साथ ही कहा कि चिट्ठी मिल जाए तो समझना की वे खुद दरवाजे पर पहुंच गए हैं। साथ ही टोल फ्री-नंबर 8000669988 पर मिस्ड कॉल, वाट्सएप  या एसएमएस के जरिए बताएं कि चिट्ठी मिल गई।

डेढ़ करोड़ वोटरों के लिए लिखी गई है यह चिट्ठी
भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में महिलाओं के बीच पैठ बनाने के लिए खासतौर पर यह चिट्ठी लिखी गई है। पिछले यानी 2013 के विधानसभा चुनावों में 72.07 फीसदी वोटिंग हुई थी, इसमें से एक करोड़ 54 लाख 65 हजार महिला वोटर थीं। इस बार भाजपा सरकार यह मानकर चल रही है कि पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में सरकारी योजनाओं को लेकर क्रेज कुछ ज्यादा है।

बनाए अतिरिक्त काउंटर
रक्षाबंधन का पर्व रविवार को पड़ रहा है। डाक विभाग इस दिन भी अपना कामकाज जारी रखेगा। इस दौरान राखियों का वितरण तो होगा ही, साथ ही मुख्यमंत्री की चिट्ठी भी राखी से साथ संबंधित पतों पर जाएगी। इसके लिए डाक विभाग द्वारा अतिरिक्त पोस्ट बॉक्स और काउंटर बनाए गए हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week