Loading...

मप्र: प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल का ऐलान | MP NEWS

भोपाल। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार के फीस अधिनियम के विरोध में हड़ताल का ऐलान कर दिया हैं एसोसिएशन ने तय किया है कि 27 अगस्त को सभी प्राइवेट स्कूल बंद रखे जाएंगे और सरकार के प्रति विरोध जताया जाएगा। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि फीस अधिनियम वापस नहीं लिया गया तो प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

प्राइवेट स्कूलों में हर साल 10 फीसदी फीस बढ़ाना तय करने पर निजी स्कूल संचालकों में रोष पनप रहा है। निजी स्कूल संचालकों ने मप्र निजी विद्यालय फीस अधिनियम' की शर्तों पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि इतनी कम वृद्धि से काम नहीं चलेगा। लिहाजा इस प्रावधान को खत्म किया जाना चाहिए। संचालकों का कहना है कि फीस के लिए जिला और राज्य स्तर पर गठित कमेटियों में अभिभावकों को भी शामिल नहीं किया गया है। 

स्कूल शिक्षा विभाग ने 26 जून को कानून का मसौदा सार्वजनिक किया है। विभाग ने 25 जुलाई तक इस पर दावे-आपत्तियां मंगाए थे। कानून की शर्तों में संशोधन के लिए एक महीने में एक हजार से ज्यादा आपत्ति आई हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com