Loading...

मप्र लिपिक वर्ग की हड़ताल स्थगित | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। पिछले 11 दिनों से चली आ रही लिपिक वर्ग की हड़ताल बिना लक्ष्य प्राप्त किए ही स्थगित कर दी गई। उद्योग मंत्री के साथ विफल हुई वार्ता के बाद वित्तमंत्री जयंत मलैया ने मप्र लिपिक वर्ग कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों और 48 जिलाध्यक्षों को बुलाया था। अंदर क्या बात हुई इसका खुलासा तो नहीं हुआ परंतु मांग पूरी होने तक हड़ताल का ऐलान करने वाले कर्मचारी नेताओं ने बाहर निकलकर हड़ताल को स्थगित करने का ऐलान कर दिया। 

सरकार को दी 2 कैबिनेट मीटिंग की मौहलत
बताया गया है कि मंत्री जयंत मलैया ने ने साफ कहा कि पहले आप हड़ताल खत्म कीजिए, फिर आपकी मांगों पर सरकार विचार करेगी। इसके बाद संघ के पदाधिकारियों की अलग से बैठक हुई। इसमें तय किया कि सरकार को दो कैबिनेट बैठक होने तक का समय दिया जाए। इसमें उनकी 23 सूत्री मांगों पर सरकार क्या कदम उठाती है, पहले यह देखा जाए। 

15 दिन बाद फिर हड़ताल की चेतावनी
तब तक के लिए हड़ताल स्थगित की जाए। इसके बाद भी हमारी मांगे नहीं मानती है तो दो सप्ताह के बाद आंदोलन को तेज किया जाएगा और आमरण अनशन जैसे कदम उठाते हुए भोपाल के वल्लभ भवन में तेज लड़ाई लड़ी जाएगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com