Advertisement

यह चुनाव कांग्रेस के लिये अग्नि परीक्षा है: कमलनाथ | MP ELECTION NEWS



भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि यह चुनाव कांग्रेसजनों की अग्नि परीक्षा है। भाजपा के खिलाफ कार्यकर्ताओं में जोश और जनता में आक्रोश है। सब कुछ छोड़कर और मतभिन्नता भूलकर अगले तीन महीने पूरी तरह से जुट जायें। यह निष्ठा ही आगे का रास्ता दिखायेगी। आपको कोई निर्देश नहीं देगा, बल्कि अपनी मंशा, अपने दिल और दिमाग से आपको कांगे्रस को जिताने का काम करना है।

कमलनाथ आज यहां गांधी भवन में एआईसीसी और पीसीसी डेलीगेट्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव में वही उम्मीदवार जीतता है, जिसका व्यापक जनाधार है, जो सबको स्वीकार्य है, जिसकी छवि अच्छी हो, जो सबको साथ लेकर चलता है। अब इसका-उसका नहीं चलेगा, जीतने वाले को ही उम्मीदवार बनाना राहुलजी का व हमारा लक्ष्य है। 

ईवीएम और वोटर लिस्ट आपको देखना है 
कमलनाथ ने कहा कि ईवीएम मशीनों के बारे में आपको बहुत सतर्क रहना है। यदि मशीनें खराब होती हैं तो बदलने के लिये वापस की जाती हैं। आपको यह देखना है कि मशीने बदलकर किस राज्य से आ रही हैं? विशेष रूप से यह देखना है कि कहीं ये मशीनें गुजरात चुनाव में उपयोग की हुई तो नहीं आ रही हैं। ब्लाक स्तर पर आपको इसकी ट्रेनिंग देने के लिये हम ट्रेनर भेजेंगे। मतदाता सूची के फर्जीवाडे को भी हमें बारीकी से समझना होगा। 

इन नेताओं ने दिए सुझाव
इस अवसर पर नारायण प्रजापति, बृजेन्द्रसिंह राठौर, महेश पटेल, रचना नीरज जैन, आबिद सिद्दीकी, राजेन्द्र भारती, प्रभुसिंह ठाकुर, महेन्द्रसिंह चैहान, जयवर्धन सिंह, राकेश नड़ई, उमरावसिंह गुर्जर, संतोष कुमार शुक्ला, अर्जुनसिंह तातोड़िया, शानू कुरैशी, सीताराम पवैया, ओमसिंह, साधना स्थापक, मनोज मालवीय, आशुतोष वर्मा, कवीन्द्र रघुवंशी आदि प्रतिनिधियों ने अपने उपयोगी सुझाव रखे। कई प्रतिनिधियों ने इस अवसर पर अपने लिखित सुझाव भी कमलनाथ को सौंपे।  

ये कांग्रेस नेता उपस्थित थे
इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, राजमणि पटेल, कार्यकारी अध्यक्षगण जीतू पटवारी, बाला बच्चन, सुरेन्द्र चौधरी और राम निवास रावत, चंद्रप्रभाष शेखर, गोविंद राजपूत, गोविंद गोयल, महेन्द्र जोशी, प्रकाश जैन, राजीव सिंह, शोभा ओझा, भूपेन्द्र गुप्ता, नरेन्द्र सलूजा, मांडवी चैहान, योगेश यादव, कुणाल चैधरी, विपिन वानखेड़े सहित अनेक कांगे्रस पदाधिकारी उपस्थित थे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com