भारत बंद: ड्रोन से होगी ग्वालियर की गश्त। GWALIOR NEWS

08 August 2018

नौ अगस्त को प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए आईबी की रिपोर्ट के बाद ग्वालियर, भिण्ड और मुरैना में प्रशासन पूरी तरह हाई अलर्ट पर है। ग्वालियर-चंबल संभाग में 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव के बाद दलित वर्ग के लोगों पर दर्ज केसों को वापस लेने की मांग के लिए आंदोलन की तैयारी है। इसके चलते ग्वालियर में बुधवार की सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। ड्रोन से गलियों में निगरानी की जा रही है। 2 अप्रैल को प्रदर्शनकारी कई समूहों में शहर की कई स्थानों पर छिप गए थे और तय समय पर एक साथ कॉलोनियों में धाबा बोल दिया था। भिंड में गुरुवार को धारा 144 लागू रहेगी। जबकि मुरैना में 9 अगस्त को धारा 144 लगाने की घोषणा की जा सकती है। 

ग्वालियर और डबरा में बुधवार सुबह 6 बजे से 13 अगस्त की रात 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। इस दौरान किसी भी तरह के धरना, प्रदर्शन, रैली आैर जुलूस पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने शहर की दलित बस्तियोंं, हॉस्टलों आैर अधिकारी-कर्मचारी संगठनों की गतिविधियों की निगरानी बढ़ा दी है।

सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए 8 से 9 अगस्त तक अवकाश पर रोक लगा दी गई है। हालांकि खुले तौर पर इसको लेकर कोई संगठन या दल सामने नहीं आया है। सिर्फ सोशल मीडिया आैर दीगर चर्चाआें में आंदोलन की तैयारी है। इसको लेकर ही जिला आैर पुलिस प्रशासन ने किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए अपनी तैयारी की है।

मंगलवार की शाम शहर की सड़कों पर बारिश के बीच फ्लैग मार्च निकाला गया। याद रहे 2 अप्रैल को हुए उपद्रव के दौरान ग्वालियर में 2, डबरा में 1, मुरैना में 1 आैर भिंड में 4 लोगों के घायल होने से मौत हो गई थी।

बंद नहीं होगा इंटरनेट, वाट्सएप की निगरानी

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि 9 अगस्त के आंदोलन की सूचना सबसे ज्यादा सोशल साइट्स पर चल रही है। इसलिए पुलिस दलित संगठनों से जुड़े लोग एवं उनके ग्रुपाें पर अपडेट होने वाली जानकारियों पर लगातार निगाह रख रही है। शहर में इंटरनेट सेवा बंद नहीं की जाएगी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week