ENGLAND की महिला से FACEBOOK पर दोस्ती करना व्यापारी को पड़ा महंगा

04 August 2018

INDORE: शहर के एक व्यापारी को फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। निवेश के नाम पर विदेशी महिला ने व्यापारी को 6 लाख रुपए का चूना लगा दिया। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बेटमा टीआई योगेन्द्रसिंह सिसौदिया के अनुसार बेटमा के रहने वाले व्यापारी अविनाश शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि इंग्लैंड की एक महिला और उसके मित्र ने उसके साथ 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। अविनाश ने बताया कि इंग्लैंड के ब्रिस्चल की रहने वाली बेला जॉर्ज से फेसबुक पर उसकी दोस्ती हुई थी।  

फेसबुक चैटिंग के दौरान बे ला जॉर्ज ने अविनाश को बताया कि वह एग्रीकल्चर और एजुकेशन सेक्टर में निवेश करना चाहती है और जल्द ही भारत आने वाली है। कुछ दिनों बाद विदेशी महिला का फोन अविनाश के पास आया कि वह उससे मिलने भारत आ रही है। कुछ दिनों बाद विदेशी महिला का फोन फिर से आया और उसने कहा कि वह एयरपोर्ट पर फंस गई है उसे रुपए की आवश्यक्ता है।

इस पर फरियादी ने महिला द्वारा बताए गए रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड के खाते में पैसा डाल दिया। रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड का मैनेजर बताने वाले विदेशी युवक डेविस ने भी व्यापारी से बात कर पैसा डालने का बोला। महिला ने तीन-चार बार विदेशी बैंक के खाते में इंदौर के व्यापारी से 5 लाख 96 हजार रुपए जमा करवा लिए। इसके बाद विदेशी महिला ने व्यापारी से संपर्क तोड़ लिया। व्यापारी को जब लगा की वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया है तो उसने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->