Advertisement

ELECTIONS से पहले वोटर लिस्ट में संशोधन व नाम जुड़वाने का आखिरी मौका। INDORE NEWS



इंदौर: विधानसभा चुनाव से पहले मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटाने और संशोधन कराने के लिए 21 अगस्त आखिरी मौका है। जिला निर्वाचन कार्यालय ने सोमवार को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को यह साफ कर दिया है। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने बताया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के आवेदन 21 अगस्त तक मतदान केंद्रों पर लिए जाएंगे। इसके लिए जिले के सभी 3,109 मतदान केंद्रों पर बीएलओ की नियुक्ति कर दी गई है। BLO के कामकाज की मॉनीटरिंग के लिए 246 सुपरवाइजर भी नियुक्त किए गए हैं। 

बैठक में डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र, निगमायुक्त आशीष सिंह, जिला पंचायत सीईओ नेहा मीणा, अपर कलेक्टर निधि निवेदिता, कैलाश वानखेड़े, अजयदेव शर्मा सहित दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। कलेक्टर ने कहा कि मतदाता सूची के प्रारूप के प्रकाशन के बाद दावे-आपत्ति लेने का सिलसिला जारी है। अब तक 7342 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिले के संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान भी शुरू कर दी गई है।

कलेक्टोरेट में नए अधिकारियों की आमद और तबादले के बाद एक और परिवर्तन किया गया है। बुरहानपुर जिले से आए संयुक्त कलेक्टर व एसडीएम मल्हारगंज सोहन कनाश को विधानसभा इंदौर-1 का रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया गया है। साथ ही संयोगितागंज एसडीएम राकेश शर्मा को इंदौर-5 का रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बनाया गया है।