CONGRESS: शिवराज सरकार के पास कोई महापुरुष नहीं इसलिए अब गांधी जी के शरण में है BJP

29 August 2018

भोपाल। महापुरुषों की जन्मतिथि और पुण्यतिथि पर बड़े आयोजनों के क्रम में अब मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को मेगा इवेंट के रूप में मनाने की तैयारी में है। 2 अक्‍टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर पूरे प्रदेश में बड़े आयोजन की तैयारी है। दरअसल, चुनाव से पहले शिवराज सरकार गांधी जयंती को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में है। इसको लेकर स्कूल-कॉलेज से लेकर सरकारी स्तर पर बड़े आयोजन होंगे। साथ ही 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली परेड में भी एमपी सरकार गांधी थीम पर झांकी निकालने का काम करेगी।

महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी के चलते केंद्र ने सभी राज्यों को प्रस्ताव भेजा था। शिवराज सरकार ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर कार्यक्रमों को करने का ऐलान किया है। गणतंत्र दिवस पर सरकार के परेड के लिए जनजाति संग्रहालय, नर्मदा क्षिप्रा लिंक परियोजना पर झांकी के प्रस्ताव को निरस्त कर दिया है। मध्य प्रदेश की झांकी में भी अब गांधी दर्शन शामिल होगा।

वहीं चुनाव से पहले महात्मा गांधी के नाम पर हो रहे बड़े आयोजन पर कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज कसा है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता जे.पी.धनोपिया ने कहा है कि BJP के पास गांधी जी के कद का कोई महापुरुष नहीं है इसलिए अब बीजेपी गांधी जी के शरण में है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week