Advertisement

CM HELPLINE: रीवा में कलेक्टर ने एसपी को नोटिस जारी कर दिया | MP NEWS



भोपाल। चुनावी साल में शिवराज सिंह सरकार लोगों की नाराजगी दूर करने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। धूमधाम से शुरू की गई सीएम हेल्पलाइन भी लोगों में नाराजगी का बड़ा कारण है। उनकी शिकायतों पर महीनों तक कार्रवाईयां नहीं हुईं। अधिकारियों ने शिकायतों को फोर्स क्लोज कर दिया। अब कलेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि वो सभी पेंडिंग शिकायतों का निराकरण करें। कलेक्टरों ने दनादन नोटिस जारी करना शुरू कर दिए हैं। हड़बड़ी देखिए कि रीवा में कलेक्टर ने एसपी को भी नोटिस जारी कर दिया। 

खबर आ रही है कि रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर एसपी सुशांत कुमार सक्सेना को नोटिस जारी किया है। बता दें कि कलेक्टर भारतीय प्रशासनिक सेवा का अधिकारी है जबकि पुलिस अधीक्षक भारतीय पुलिस सेवा का। दोनों समकक्ष हैं। इस तरह नोटिस जारी नहीं किया जा सकता। जब कलेक्टर को इसका एहसास हुआ तो उन्होंने इसे क्लर्क की गलती बता दिया। नोटिस पर कलेक्टर के हस्ताक्षर हैं। 

रीवा कलेक्टर द्वारा सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों का समय पर निराकरण नहीं करने पर 200 से ज्यादा एल-वन एवं एल-टू स्तर की शिकायतों पर नोटिस जारी किए हैं। जिसमें रीवा पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना के नाम भी नोटिस जारी हो गया। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने बताया कि नोटिस गलती से जारी हुआ है। लिपिक स्तर पर यह गलती हुई है। एक साथ नोटिस साइन होने के लिए आए थे, जिस वजह से यह गलती हो गई। इसके लिए लोक सेवा प्रबंधक को नोटिस जारी किया जा रहा है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com