जैन तीर्थ यात्रियों और रेलवे बोर्ड परीक्षार्थियों के बीच ट्रेन में घमासान | BHOPAL MP NEWS

31 August 2018

भोपाल। बिहार के गया से रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा देने इंदौर पहुंचे परीक्षार्थीओं और तीर्थ यात्रा कर रहे जैन तीर्थ यात्रियों के बीच गंजबासौदा पर ट्रेन में जमकर विवाद हुआ रेलवे बोर्ड की परीक्षा देकर इंदौर से लौट रहे अभ्यर्थियों और जैन तीर्थ यात्रियों के बीच सीट को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद अभ्यर्थियों ने ट्रेन में पथराव कर दिया। विवाद की सूचना पर मौके पर आरपीएफ पहुंची और उन्होंने समझाइश देकर विवाद शांत कराया। इस दौरान शिप्रा एक्सप्रेस को स्टेशन पर तीन घंटे तक खड़ा रहना पड़ा। इससे बाकी यात्रियों को काफी परेशानी आई। 

जानकारी के मुताबिक, विदिशा के गंजबासौदा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को शिप्रा एक्सप्रेस में विवाद की स्थिति उस समय बन गई, जब पहले से सीटों पर कब्जा जमाए इंदौर से आ रहे रेलवे बोर्ड परीक्षार्थियों ने सम्मेद शिखर तीर्थ यात्रा पर जा रहे यात्रियों ने अपने रिजर्वेशन सीट खाली करने को कहा तो लड़कों ने विवाद करना शुरू कर दिया। नाराज लड़कों ने ट्रेन में पथराव शुरू कर दिया। परीक्षार्थियों ने भी अपनी परेशानियां बताई और जमकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि पिछले 15 दिन से ट्रेनों में यह स्थिति बनी हुई है। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा परीक्षा केंद्र एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में बनाए जाने के कारण यह स्थिति बन रही है। 

बिहार के गया से रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा देने इंदौर पहुंचे 500 से ज्यादा परीक्षार्थी इंदौर से क्षिप्रा एक्सप्रेस से वापस लौट रहे थे, गंजबासौदा रेलवे स्टेशन पर सुबह 5.30 बजे तीर्थ यात्रा पर जा रहे 300 जैन तीर्थ यात्रियों से परीक्षार्थियों का सीट में बैठने को लेकर विवाद हो गया। जीआरपी-आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंची, इस दौरान छात्रों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इससे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। छात्रों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी की। आरपीएफ के समझाने पर भी परीक्षार्थी ट्रेन से उतरने को तैयार नहीं हो रहे थे। इससे यात्रियों को 3:30 घंटे परेशान होना पड़ा।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts