फरियादी ने ही की थी लूट की प्लानिंग | BHOPAL CRIME NEWS

28 August 2018

भोपाल। राजधानी भोपाल के हनुमानगंज इलाके में बीते 23 अगस्त की रात विनोद शुक्ला के साथ अज्ञात आरोपी ने 1 लाख 10 हजार रुपए की लूट हुई थी। फरियादी विनोद शुक्ला अपने मालिक के 1 लाख 10 हजार रुपए एसबीआई ब्रांच में जमा कराने के लिए निकला था। डीआईजी भोपाल धर्मेन्द्र चौधरी ने बताया कि घटना के बाद फरियादी विनोद शुक्ला की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ लूट की धारा 392 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई।

डीआईजी चौधरी का कहना है कि जांच के दौरान ऐसे तथ्य सामने आए जिससे इस लूट का खुलासा हो सका। फरियादी विनोद शुक्ला ने अपने साले नरेन्द्र तिवारी के साथ मिलकर इस लूट की प्लानिंग की थी। विनोद शुक्ला से की गई सख्त पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल किया। डीआई चौधरी का कहना है कि इस मामले का पर्दाफाश करने वाली हनुमानगंज टीम को 20 हजार रुपए के नगद परुस्कार से सम्मानित किया गया।

ये था मामला 

दीनदयाल बंसल की मंडीदीप में पाइप मेकिंग फैक्ट्री है। अशोका गार्डन निवासी 36 वर्षीय विनोद शुक्ला उनका ड्राइवर है। एएसपी शशांक गर्ग के मुताबिक दीनदयाल ने अपनी बेटी के बैंक खाते में 1.10 लाख रुपए जमा कराने के लिए विनोद को दिए थे। गुरुवार दोपहर करीब सवा चार बजे वह स्कूटर से हमीदिया रोड स्थित बैंक शाखा जा रहा था। उसका कहना था कि पान मंडी के पास बाइक सवार दो बदमाश उसकी दाहिनी तरफ से आए। इनमें से एक ने विनोद की आंख में लाल मिर्च पाउडर डाल दिया और पेंट की दाहिनी जेब में रखी रकम लूट ली। उसकी शिकायत पर हनुमानगंज पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर लिया था।

लेकिन ये कहानी पुलिस के गले नहीं उतर रही थी क्योंकि विनोद ने पुलिस को बताया है कि बदमाश दाहिनी तरफ से आए थे, लेकिन उसकी बायीं जेब में लाल मिर्च पाउडर मिला है। उसने बताया कि वारदात के बाद कुछ लोगों ने उसकी आंख भी धुलवाई थी, लेकिन पुलिस को ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला। पान मंडी में काफी भीड़ रहती है, लेकिन पुलिस को अब तक कोई प्रत्यक्षदर्शी भी नहीं मिला है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week