आम आदमी पार्टी: प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी | APP CANDIDATE 4th LIST

11 August 2018

भोपाल। आम आदमी पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों की 4थी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भी कुछ उच्चशिक्षित लोग शामिल हैं जबकि कुछ की शिक्षा अज्ञात है। पार्टी के प्रदेश संयोजक एवं सीएम कैंडिडेट आलोक अग्रवाल ने भोपाल की दक्षिण पश्चिम विधानसभा से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

51 साल के आलोक अग्रवाल ने B Tech (IIT Kanpur) किया है। अग्रवाल पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। IIT से पढ़ाई पूरी करने के बाद नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़कर 28 साल तक विस्थापितों की ज़मीनी एवं कानूनी लड़ाई लड़ी एवं लाखों लोगों को कई हजार करोड़ का मुआवजा दिलवाया। 32 दिनों तक किया गया जलसत्याग्रह भी आप ही ने किया था। अग्रवाल खुद को प्रदेश में पार्टी के सबसे लोकप्रिय नेता मानते हैं। उन्होंने दावा किया है कि वो पूरे प्रदेश के सबसे ईमानदार एवं सबसे शिक्षित नेता हैं। 

विधानसभा-भैंसदेही (अनुसूचित जनजाति)
नाम- सुनील कुमार कवड़े
उम्र-36: शिक्षा- BE (Industrial Production)
बैतूल जिले के एक प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता एवं लोकप्रिय आदिवासी युवा नेता। वर्तमान में युवा आदिवासी संगठन के जिला महामंत्री है। आदिवासी अस्मिता के लिए लगातार संघर्षरत, क्षेत्र में युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय। भैंसदेही में एक शिक्षित आदिवासी नेता की छवि।

विधानसभा- हुज़ूर
नाम- रीना सक्सेना
उम्र- 48 वर्ष: शिक्षा- MA (Political Science) B.Ed.
वर्तमान में पार्टी की महिला शक्ति की भोपाल लोकसभा प्रभारी एवं महिला शक्ति प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हैं, इससे पूर्व हुज़ूर विधानसभा की प्रभारी भी रहीं है। हुज़ूर विधानसभा क्षेत्र में जनसमस्याओं पर लगातार आंदोलन किए। पार्टी की एक कद्दावर महिला नेत्री।

विधानसभा- मल्हारगढ़ (अनुसूचित जाति)
नाम-तुलसीराम मेघवाल
शिक्षा- B. Sc. : उम्र-48
वर्तमान में पार्टी के मल्हारगढ़ विधानसभा प्रभारी एवं SC विंग के नीमच जिला संयोजक है, राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट कोच रहे है, सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय भूमिका निभाते है वर्तमान में मेघवाल संघ के प्रदेश महामंत्री है, जमीनी नेता की छवि एवं मालवा क्षेत्र में पार्टी के एक मजबूत दलित नेता।

विधानसभा- सिरमौर
नाम- प्रमोद प्यासी
उम्र-42 : शिक्षा- B.A.
सिरमौर विधानसभा में पार्टी के कद्दावर नेता, क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित समाज सेवक, खेल के क्षेत्र में कई सराहनीय कार्य किए, हर साल सिरमौर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की वॉलीबाल प्रतियोगिता करवाते है जिसमे देश-विदेश से खिलाड़ी भाग लेते है। भारतीय खाद्य निगम के सदस्य भी है।

विधानसभा- देवसर (अनुसूचित जाति)
नाम- सुभाष वर्मा
उम्र- 36 शिक्षा: पता नहीं। 
वर्तमान में पार्टी के देवसर विधानसभा सहसंगठन प्रभारी, पूर्व में सरपंच रहे है। सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय रहते है विभिन्न दलित संगठनों से जुड़ाव रहा है। देवसर विधानसभा में पार्टी के एक लोकप्रिय दलित नेता।

विधानसभा-अटेर
नाम-अशोक सिंह भदौरिया
उम्र-52 शिक्षा: पता नहीं। 
पिछले लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए है, एक अनुभवी संगठनकर्ता अटेर के एक प्रतिष्ठित व्यवसायी। सामाजिक गतिविधियों में भी खासे सक्रिय रहते हैं। पार्टी इन्हे अटेर विधानसभा में एक वरिष्ठ ईमानदार नेता मानती है। 

विधानसभा-थांदला (अनुसूचित जनजाति)
नाम-रालिया राठौर
उम्र-32 शिक्षा: पता नहीं
पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता है लंबे समय से झाबुआ जिले में पार्टी की गतिविधियों को सक्रियता से चला रहे है। क्षेत्र में जनता से सीधा जुड़ाव रहता है।

विधानसभा- गरोठ
नाम-दुलेर सिंह सोलंकी
उम्र-48 वर्ष शिक्षा: पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के विधानसभा प्रभारी है, पूर्व में सरपंच रहे है एवं गरोठ को जिला बनाने की मांग को लेकर एक ज्वलंत मुहिम लगातार कई सालों से चला रहे हैं। सोंधिया राजपूत समाज के तहसील प्रमुख भी है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week