मियां मुशर्रफ के 12 मंत्री इमरान सरकार में, भारत से प्यार- कैसे करेगी पाकिस्तान सरकार | WORLD NEWS

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रति मित्रता की बात है। उन्होंने पाकिस्तान के विकास के लिए भारत से तनाव कम करने की बात की है लेेकिन अपने मंत्रिमंडल 21 में से 12 मंत्री ऐसे हैं जो पाकिस्तान के तानाशाह शासक, पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ के शासन काल‍ में प्रमुख पदों पर रहे थे। 

मुंबई अटैक के समय भी विदेश मंत्री थे कुरैशी
क्रिकेटर से नेता बने इमरान खाने के देश के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के कुछ घंटों बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने बताया कि घोषित किए गए 21 नामों में से 16 के पास मंत्री पद होगा जबकि पांच अन्य प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। चौधरी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई सूची के मुताबिक शाह महमूद कुरैशी को विदेश मंत्री, परवेज खटक को रक्षा मंत्री और असद उमर को वित्त मंत्री बनाया गया है। पार्टी के उपाध्यक्ष कुरैशी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार के तहत 2008 से 2011 तक विदेश मंत्री रहे थे जब 2008 में मुंबई पर आतंकी हमला हुआ था। वह उस वक्त नई दिल्ली में थे, जब पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला किया था। 

भारत से युद्ध लड़ने वाले लेफ्टिनेंट का बेटा पाकिस्तान का रक्षामंत्री
परवेज खटक को रक्षा मंत्री जबकि असद उमर को वित्त मंत्री बनाया गया है। खटक 2013 से 2018 तक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री रहे हैं। असद उमर पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद उमर के बेटे हैं जो भारत के साथ 1971 के युद्ध के दौरान पाकिस्तानी सेना का हिस्सा रहे थे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com