SATNA: शिवराज सिंह की रथयात्रा की नीलामी का वीडियो वायरल | MP NEWS

17 July 2018

जबलपुर। सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों जन आशीर्वाद यात्रा पर हैं। वो 18 एवं 19 जुलाई को सतना में रहेंगे। इसी बीच एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में सीएम की यात्रा की नीलामी नजर आ रही है। वीरदत्त गांव का एक कार्यकर्ता भाजपा के एक नेता को कुछ पैसे दे रहा है। दावा किया जा रहा है कि जो नेता पैसे ले रहा है वो मंडल अध्यक्ष है और जिलाध्यक्ष की अनुमति से पैसे लिए जा रहे हैं। सौदा यह है कि शिवराज सिंह की रथयात्रा वीरदत्त गांव से निकलेगी। यदि नहीं निकली तो दोगुने पैसे वापस। सौदा 20 हजार रुपए में होना बताया जा रहा है। 

क्या है वीडियो में
वाट्सएप पर यह वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद दूसरे सोशल सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी आ गया है। कुल 8 मिनट 34 सेकेंड के इस वीडियो में किसी मीटिंग जैसा दृश्य नजर आ रहा है। यहां एक कार्यकर्ता दूसरे नेता को कुछ पैसे दे रहा है। बताया गया है कि यह एडवांस रकम है। वीडियो में यह भी कहा जा रहा है कि बाकी के पैसे यात्रा के समय दिए जाएंगे। बातचीत के दौरान यह भी सामने आया है कि सौदा 20 हजार रुपए में हुआ है। साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि यात्रा नहीं आई तो 40 हजार रुपए वापस लिए जाएंगे। वीडियो में एक अन्य नेता का बयान भी रिकॉर्ड हुआ है। बताया जा रहा है कि वो सहकारी बैंक के अध्यक्ष हैं जो यह कह रहे हैं कि इसका मुझसे कोई मतलब नहीं है, मंडल अध्यक्ष जाने और जिलाध्यक्ष जानें। वीडियो बनाने वाला यह भी बता रहा है कि यह वीडियो बतौर गवाही बनाया जा रहा है। हंसी मजाक भी चल रहा है। 

वीडियो की सत्यता का पता तो जांच के बाद ही लग पाएगा लेकिन सीएम शिवराज सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा पर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं। सवाल यह है कि क्या इस तरह की सौदेबाजी केवल अमरपाटन में हुई है या पूरे सतना में की जा रही है। बड़ा सवाल यह है कि क्या केवल सतना में की जा रही है या पूरे प्रदेश में। यह आधिकारिक चंदा उगाही है या अनाधिकृत रिश्वतखोरी। देखना यह है ​कि क्या भाजपा इस वीडियो की फारेंसिक जांच कराएगी। 

मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week