PEB: सहायक ग्रेड-3 भर्ती परीक्षा: मप्र शासन का स्पष्टीकरण | MP NEWS

06 July 2018

भोपाल। राज्य शासन ने पूर्व में जारी सम्बन्धित परिपत्र के सम्बन्ध में स्पष्ट किया है कि सहायक ग्रेड-3 अथवा समकक्ष पदों के लिए कम्प्यूटर दक्षता प्रमाणीकरण परीक्षा (सीपीसीटी) में केवल हिन्दी टायपिंग में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है, अंग्रेजी टायपिंग में नहीं। यदि सीपीसीटी परीक्षा में कोई अभ्यर्थी अंग्रेजी टायपिंग में क्वालिफाई नहीं कर पाता तो भी वह राज्य शासन में सहायक ग्रेड -3 व अन्य समकक्ष पद के लिए अनर्ह नहीं होगा। उप सचिव सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा उक्त जानकारी देते हुए स्पष्ट किया गया है कि अंग्रेजी टायपिंग में क्वालिफाईड होना अभ्यर्थी की अतिरिक्त योग्यता मानी जा सकती है। तथापि यदि किसी पद के लिए अंग्रेजी टायपिंग आवश्यक है तो उसके लिए अंग्रेजी कम्प्यूटर टायपिंग की अनिवार्यता रहेगी। 

बता दें कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा सहायक ग्रेड-3 की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है। उम्मीदवारों की शिकायत थी कि इसमें हिंदी और अंग्रेजी को एक साथ अनिवार्य किया गया है। इसी संदर्भ में यह स्पष्टीकरण जारी किया गया। 

किन पदों पर हो रही हैं भर्तियां
1. सब ऑडिटर
2. जूनियर ऑडिटर
3. एकाउंटेंट
4. एकाउंट्स असिस्टेंट
5. डाटा एनालिस्ट
6. जूनियर एकाउंट्स असिस्टेंट
आवेदन की अंतिम तिथि- 13-07-2018

परीक्षा की तिथि- 04-08-2018 एवं 05-08-2018
आयु- 18-40 (For Unreserved Category Male of MP) / 45 (For Unreserved Category Female/Male & Female of SC/ST/OBC/In-Govt. Service Candidates/PwD of MP) साल की उम्र के बीच होनी चाहिए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week