मप्र में पंचायत सचिव से लेकर बीएमओ तक 5 सस्पेंड | MP NEWS

06 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के ​विभिन्न जिलों में आज प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान कुल 5 कर्मचारी सस्पेंड किए गए। ग्वालियर में ग्राम पंचायत सचिव, मुरैना में बीएमओ, झाबुआ में प्रभारी प्राचार्य और पन्ना में 2 सहायक शिक्षक सस्पेंड किए गए। पंचायत सचिव संबल योजना में रिश्वत मांग रहा था। बीएमओ संबल की मीटिंग में ही नहीं आए। प्रभारी प्राचार्य आधार कार्ड में लापरवाही के कारण नप गए और स्कूलों में ताला डालकर सहायक शिक्षक गायब थे, इसलिए निलंबित कर दिए गए। 

पंजीयन कार्ड के लिए रिश्वत मांग रहा सचिव बेताल सिंह कुशवाह सस्पेंड

ग्वालियर। असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के कल्याण के लिये शुरू हुई योजना के तहत पंजीयन कार्ड बनवाने के लिये रूपयों की मांग करना ग्राम पंचायत उदयपुर के सचिव बेताल सिंह कुशवाह को भारी पड़ा है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा ने शिकायत की जाँच के बाद पंचायत सचिव बेताल सिंह को निलंबित कर दिया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा ने स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के पंजीयन कार्य की विशेष निगरानी की जा रही है। उन्होंने साफ किया है कि पंजीयन कराने के लिये आए यदि किसी भी पात्र व्यक्ति को कोई दिक्कत खड़ी की गई तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत उदयपुर के ग्राम सुनारपुरा खालसा के कुछ श्रमिकों द्वारा यह शिकायत की गई थी कि पंचायत सचिव बेताल सिंह द्वारा असंगठित क्षेत्र के श्रमिक का पंजीयन कार्ड बनाने के लिये 200 – 200 रूपए की रिश्वत मांगी जा रही है। कुछ लोगों द्वारा इसकी वीडियो क्लिपिंग भी बना ली गई। इस प्रकरण की जाँच जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा खण्ड पंचायत अधिकारी से कराई गई। जाँच में शिकायत सही पाई गई। 

संबल मीटिंग में नहीं आए बीएमओ डॉ.डी.पी.शर्मा सस्पेंड

मुरैना। मुख्य मंत्री जन कल्याण योजना (संबल) की प्रगति समीक्षा बैठक में बुलाने के बाद बैठक में उपस्थित नही होने, विकासखंड पोरसा में मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना के तहत प्रसूति सहायता के प्रकरणों में राशि का वितरण नही करने,साथ ही पोर्टल में लॉगिग नही करने के आरोप में चंबल संभाग के कमिश्नर डा. एम.के.अग्रवाल ने पोरसा के ब्लाक मेडीकल ऑफीसर डॉ.डी.पी.शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंवन का प्रस्ताव कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा कमिश्नर को भेजा गया था।

आधार कार्ड में लापरवाही: प्रभारी प्राचार्य कुशाल गणावा सस्पेंड

झाबुआ। विद्यार्थियो के आधार कार्ड अपडेशन कार्य के लिये जारी किये गये निर्देशो एवं अन्य पदीय कतर्व्यो के निवर्हन मे लापरवाही एवं उदानसीनता बरतने के कारण प्रभारी प्राचार्य हाईस्कूल हरिनगर विकासखंड थांदला श्री कुशाल गणावा को कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि मे इनका मुख्यालय विकासखंड कार्यालय पेटलावद नियत किया गया है। 

स्कूल में ताला मिला: 2 सहायक शिक्षक सस्पेंड

पन्ना। प्राचार्य शास. उमावि. हरदी द्वारा 3 जुलाई 2018 को शा.मा./प्रा. विद्यालय भैरहा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शा.प्रा. शाला भैरहा में ताला बंद पाया गया। सहायक शिक्षक श्री कृष्ण कुमार खरे शाला से अनुपस्थित पाए गए। इसी प्रकार प्रा.शा. गुछारा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शा.प्रा. शाला गुछारा बंद पाया गया। श्री चन्द्रकांत त्रिपाठी सहायक शिक्षक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक संस्था से अवैधानिक रूप से अनुपस्थित पाए गए। संबंधीजन द्वारा अपने दायित्वों के प्रति उदासीनता बरती गयी। इन दोनों सहायक शिक्षकों का यह कृत्य कदाचरण की श्रेणी में आता है।

अपर संचालक शिक्षा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने श्री कृष्ण कुमार खरे एवं श्री चन्द्रकांत त्रिपाठी को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण) नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में दोनों सहायक शिक्षकों का मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी अजयगढ़ रहेगा तथा निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week