मप्र में भारी बारिश: नदियां उफान पर, बाढ़ के हालात, सड़कें डूबीं | MP NEWS

17 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। हालात यह हैं कि बैतूल-भोपाल नेशनल हाइवे पर पानी भर गया है। यातायात ठप है। बैतूल-होशंगाबाद-भोपाल सड़क संपर्क टूट चुका है। उज्जैन में क्षिप्रा नदी उफान पर है, शहरी इलाके में नदी का पानी घुस रहा है। रायसेन-विदिशा मार्ग पर पानी भरा हुआ है। राजधानी भोपाल के निचले इलाकों में पानी भर गया है। शहर की दर्जनों सड़कें पानी में डूब गई हैं। महापौर आलोक शर्मा और नगरनिगम कमिश्नर गायब हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे तक लगातार बारिश के यही हालात रहेंगे। यदि ऐसा हुआ तो आधे से ज्यादा मध्यप्रदेश में त्राहि-त्राहि मच जाएगी। 

खबर आ रही है कि राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के कारण बैतूल-भोपाल नेशनल हाइवे 69 पर सुखी नदी में बाढ़ से यातायात बंद हो गया है। वहीं बैतूल जिले का होशंगाबाद और भोपाल से सड़क संपर्क बंद हो गया है।

राजधानी भोपाल में सोमवार रात से बारिश हो रही है। निचली बस्तियों में भारी जलभराव हो गया है। भोपाल में मंगलवार को तीन घंटे में 30 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। वहीं उज्जैन में क्षिप्रा नदी उफान पर है। यहां नदी का पानी शहर की निचली बस्तियों में भर गया है। रायसेन-विदिशा में बेतबा नदी भी उफान पर है। इसके अलावा गुना, शाजापुर, इंदौर, जबलपुर, मंडला, पचमढ़ी और छिंदवाड़ा समेत कई शहरों में भी तेज बारिश हुई। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week