कमलनाथ ने जैन समाज को अल्पसंख्यक का दर्जा दिलाया था: जैन राजनैतिक चेतना मंच का दावा | MP NEWS

10 July 2018

भोपाल। जैन राजनैतिक चेतना मंच ने दावा किया है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ही जैन समाज को अल्पसंख्यक का दर्जा दिलाया था। पीसीसी में जैन राजनैतिक चेतना मंच के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। दावा किया गया है कि इस कार्यक्रम में जैन समाज के संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया है। कमलनाथ ने इस कार्यक्रम को संबोधित किया। श्री नाथ ने कहा कि जैन समाज ऐसी गतिविधियों से जुड़ा रहता है, जहां उसे जनता की तासीर समझ में आती है। आज जनता जितनी परेशान है, उतना पहले कभी नहीं रही।  हर वर्ग ठगा जा रहा है। यह एक वास्तविकता है जिसे जैन समाज के लोग भली-भांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा आप लोगों से आग्रह है कि आप लोगों को यह सच्चाई बतायें, क्योंकि जैन समाज का जनता का जीवंत संपर्क रहता है। 

कमलनाथ ने कहा कि हमारे सामने प्रश्न यह है कि हम कैसे मध्यप्रदेश का निर्माण चाहते हैं। हम ऐसी कौन सी आर्थिक गतिविधियां चलाना चाहते हैं, जिनसे छोटे-छोटे लोगों की जीविका चल सके। आज प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां ठप्प हैं। जितने नये उद्योग लग रहे हैं, उससे ज्यादा बंद हो रहे हैं। आज के नौजवानों में एक तड़प है, उनकी एक सोच है। वे व्यवसायिक गतिविधियां और रोजगार के साधन चाहते हैं। हमारे सामने चुनौती है कि युवा कब तक इस पीड़ा को सहन करेगा। ये परिस्थितियां हमें जनता के सामने लाना है। 

जैन राजनैतिक चेतना मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रवीन्द्र जैन काला ने कहा कि कमलनाथ ही थे, जिन्होंने जैन समाज को अल्पसंख्यक का दर्जा देने की बात सबसे पहले लोकसभा में उठायी और समाज को यह दर्जा मिला। श्री नाथ के नेतृत्व में जैन समाज का हित सुरक्षित है। 

इस अवसर पर चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, मानक अग्रवाल, नरेन्द्र सलूजा, राजीव सिंह, गोविंद गोयल, अशोक जैन भाभा, आनंद तारण, वात्सल्य जैन भाभा, वीरेन्द्र जैन सहित चेतना मंच के कोषाध्यक्ष विनोज जैन, प्रदेश महामंत्री सुभाष जैन काला, प्रदेश संगठन मंत्री राजीव जैन गिरधरवाल, महामंत्री राकेश सिंघई आदि उपस्थित थे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts