AICC से नाराज कमलनाथ, केंद्रीय पर्यवेक्षकों के चयन पर सवाल | MP NEWS

भोपाल। कमलनाथ को पीसीसी चीफ बने अभी 6 महीने नहीं हुए तो एआईसीसी से उनका तनाव दूसरी बार सामने आ गया। मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार एआईसीसी ने पीसीसी प्रेसिडेंट की नियुक्ति की ना केवल जांच की बल्कि उसे गलत माना और इस्तीफा करवाया। अब कमलनाथ ने इंडियन नेशनल कांग्रेस द्वारा नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों पर सवाल उठा दिए हैं। कमलनाथ का आरोप है कि केंद्रीय पर्यवेक्षकों की शिकायतें मिली हैं, कुछ केंद्रीय पर्यवेक्षक क्षेत्र में जाकर नेतागिरी कर रहे हैं, उनका व्यवहार अच्छा नहीं है। ऐसे पर्यवेक्षकों को हटवाया जाएगा, इस संबंध में पर्यवेक्षकों से मिल रहा हूं। 

कमलनाथ ने राहुल गांधी को स्वीकार नहीं किया था
कमलनाथ कांग्रेस के उन नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार नहीं किया था और राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में अभिमत दिया था। सूत्रों का कहना है कि केवल अपनी महत्वाकांक्षा के कारण कमलनाथ ने राहुल का नेतृत्व स्वीकार किया। यह बात राहुल गांधी भी जानते हैं। 

संगठन के साथ चलने की आदत नहीं है
सूत्र बोलते हैं कि कमलनाथ को संगठन के साथ चलने की आदत नहीं है। छिंदवाड़ा में कांग्रेस नहीं बल्कि कमलनाथ कांग्रेस चलती है। वहां सबकुछ वैसा ही होता है जैसा कमलनाथ चाहते हैं। चुनाव के समय संगठन के नेता केवल जनसंपर्क तक सीमित रहते हैं जबकि सारी पॉवर कुछ वेतनभोगी कर्मचारियों के हाथ में होती है। लोग तो यहां तक कहते हैं कि छिंदवाड़ा में ना केवल कांग्रेस पर नियंत्रण रखा गया बल्कि भाजपा को भी हमेशा अपने खाते में बनाए रखा। यही कारण है कि भाजपा ने कभी भी छिंदवाड़ा को गंभीरता से नहीं लिया। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !