GWALIOR में बाढ़: कई कारें और बाइक बह गए, करोड़ों का नुक्सान | MP NEWS

22 July 2018

भोपाल। बारिश के लिए तरस रहे ग्वालियर में मूसलाधार बारिश की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि स्वर्णरेखा नदी में बाढ़ आ गई है। नदी के किनारे रखीं कई कारें, बाइक और सामान बाढ़ में बह गया। स्वर्णरेखा नदी ग्वालियर शहर के मध्य से बहती है। खबर आ रही है कि संडे को हुई बारिश से शहर का जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया। कई बस्तियों में जलभराव हो गया। वहीं एक नाले के पास खड़ी कार बह गई। 

शहर की तरुण विहार कॉलोनी थाटीपुर, सिकंदर कंपू 12 बीघा,पुरानी छावनी और गोल पहाडिय़ा क्षेत्र में लोगों की घरों में पानी भर गया। शहर में बहने वाली स्वर्ण रेखा नदीं में इतना पानी आ गया कि इसमें कई वाहन बहने की खबर है। बारिश से पदमा स्कूल की दीवार भी ढह गई। निचली बस्तियों में बुरे हालत हैं। घरों में रखा खाने पीने का सामान और राशन पानी में डूब गया। इन घरों में पानी भरने से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है जिसको लेकर उन्होंने गोल पहाडिय़ा क्षेत्र में जाम लगा दिया।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने शक्तिशाली सिस्टम के अलावा मानसून द्रोणिका भी सामान्य स्थिति में ग्वालियर से होकर गुजर रही है। उत्तरी मप्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। एक दिन पहले गुजरात से राजस्थान की तरफ शिफ्ट हुआ ऊपरी हवा का चक्रवात लौटकर साउथ गुजरात पर आ गया है। इससे मप्र को अरब सागर से भी नमी मिलना शुरु हो गई है। मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया मौजूदा सिस्टम के कारण मानसून को ऊर्जा मिलने लगी है। इस वजह से रविवार से राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में तेज बौछारें पड़ने की पूरी उम्मीद है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week