Delhi में फांसी पर झूलती मिलीं 10 लाशों में 1 DHAR-MP की बेटी की है

01 July 2018

भोपाल। रविवार की सुबह दिल्ली के बुराड़ी से देश भर को दहशतजदा कर देने वाली खबर आई। एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्मयी मौत हुई। पुलिस अब समझ गई है कि यह एक सामूहिक नरसंहार है। एक लाश नीचे जमीन पर पड़ी मिलीं जबकि 10 लाशें फांसी पर झूलती मिलीं। सबके मुंह पर टेप चिपका हुआ था। कई लाशों के पैर जमीन पर थे। स्पष्ट है कि यह हत्याएं हैं। इस बीच खबर आ रही है कि इन 10 लाशों में से एक मध्यप्रदेश के धार जिले की रहने वाली टीना राठौर की है। 

टीना की शादी दिल्ली के ललित सिंह से हुई थी। धार में टीना के बड़े भाई महेश सिंह राठौर का परिवार रहता है, जिनको घटना की जानकारी न्यूज चैनल के माध्यम से मिली। इस हादसे में उनकी बहन टीना तथा उनके जीजाजी तथा भांजा दुष्यंत की भी मौत हो गई है। इस घटना में महेश के जीजा ललित सिंह के बड़े भाई सहित कुल 11 लोगों की रहस्यमय मौत के बाद धार में टीना के भाई के यहां मातम पसरा हुआ है।

पुलिस ने शुरूआत में इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला बताया था परंतु महेश ने इससे स्पष्ट इंकार किया। महेश ने दावा किया कि वह परिवार सुसाइड नहीं कर सकता। इधर दिल्ली पुलिस भी इस नतीजे पर पहुंच गई है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि सामूहिक हत्या का मामला है, लेकिन यह पता नहीं चल पा रहा है कि ये हत्याएं किसने कीं और क्यों की। 

मृतक परिवार की किराने और प्लायवुड की दुकान है। रात करीब पौने बारह बजे उन्होंने अपनी दुकान बंद की थी। यह दुकान रोज तड़के ही खुल जाया करती थी, लेकिन सुबह जब एक आदमी दूध लेने गया तो उसने दुकान बंद देखी। इसकी वजह जानने के लिए जब वो उनके घर गया तो घर का दरवाज़ा खुला हुआ था। वह सीढ़ियों से ऊपर पहुंचा तो देखा कि घर के लोग छत पर लगी जाल से लटके हुए हैं। बाद में उसने दूसरे पड़ोसियों को सूचना दी और पुलिस को बुलाया गया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week