CWC NEWS: पीएम कैंडिडेट राहुल गांधी हों तो 300 सीटें जीतकर लाएंगे | AICC LATEST

22 July 2018

नई दिल्ली। रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की अहम बैठक में भारत की ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने 2019 के चुनावों की रणनीति पर चर्चा की। सूत्रों के हवाले से जो खबर निकल कर आ रही है कि उसके मुताबिक कांग्रेस ने लोकसभा की 300 सीटों पर जीत की रणनीति बनाई है। इस बैठक में एनडीए के खिलाफ रणनीतिक गठबंधन की बात कही गई लेकिन नेताओं ने शर्त रखी कि इसका नेतृत्व राहुल गांधी को और इसके केंद्र में कांग्रेस होनी चाहिए।

चिदंबरम ने बताया 300 सीटों का फार्मूला

सूत्रों के मुताबिक पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने 2019 की चुनावी रणनीति के लिए एक प्रस्ताव पेश किया। चिदंबरम ने कहा कि 12 राज्यों में कांग्रेस मजबूत है और अगर पार्टी अपनी क्षमताओं में 3 गुना इजाफा करे तो 150 सीटें जीती जा सकती हैं। इसके अलावा अन्य राज्यों में गठबंधन की मदद से कांग्रेस 150 और सीटें जीत सकती है। एक तरह से पी चिदंबरम ने मोटा-मोटी 300 सीटों पर जीत का फार्म्युला देने की कोशिश की। 

रणनीतिक गठबंधन हो, केंद्र में कांग्रेस रहे और राहुल चेहरा बनें 

कांग्रेस वर्किंग कमिटी में 2019 के लिए रणनीतिक गठबंधन बनाने पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता सचिन पायलट, शक्ति सिंह गोहिल, रमेश चेन्नीथला ने बैठक में कहा कि इस गठबंधन के केंद्र में कांग्रेस होनी चाहिए और राहुल गांधी को इसका चेहरा होना चाहिए। 

मोदी सरकार किसानों की आयु दुगनी नहीं कर पाएगी: मनमोहन सिंह

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने पीएम मोदी की निरंतर आत्म-प्रशंसा और जुमलेबाजी की संस्कृति को खारिज किया। मनमोहन सिंह ने कहा, 'यह विकास के लिए जरूरी ठोस नीति के विरुद्ध है।' पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावे को पूरा करने के लिए कृषि क्षेत्र में 14 फीसदी संवृद्धि दर की दरकार है, जो कहीं दिखती नहीं है। 

मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू: सोनिया गांधी

CWC की बैठक में शामिल हुईं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मोदी सरकार पर हमलावर दिखीं। सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण-शैली से उनकी मायूसी जाहिर होती है जो इस बात का सूचक है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 

कांग्रेस कार्यकर्ता गरीबों की लिए लड़ें: राहुल गांधी

सीडब्ल्यूसी बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर गरीबों व दलितों का दमन करने का आरोप लगाया और पार्टी कार्यकर्ताओं से देश के गरीबों के लिए लड़ने का आग्रह किया। राहुल गांधी नई कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। सीडब्ल्यूसी की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल ने कांग्रेस को 'भारत की आवाज' बताते हुए कहा कि पार्टी पर भविष्य व वर्तमान की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी के पास अनुभव व ऊर्जा है और यह अतीत, वर्तमान व भविष्य के बीच एक सेतु है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week