BALAGHAT: नाबालिग लड़की से लवमैरिज, 10 साल की जेल | MP NEWS

12 July 2018

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। 20 साल के एक युवक ने नाबालिग लड़की से प्यार जताकर उसे अपनी बातों में उलझाया और 03 जुलाई को जब वो एडमिशन कराने के लिए स्कूल जा रही थी, उसे फुसलाकर भगा ले गया। इतना ही नहीं युवक ने शादी किए बिना ही लड़की से शारीरिक संबंध बनाए। पुलिस ने जब कार्रवाई की तब लड़की युवक के मामा के यहां थी। पुलिस ने युवती के अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज किया एवं न्यायालय में पेश किया। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश वचस्पति मिश्रा की अदालत ने बुधवार को आरोपित को 10 वर्ष का कारावास और 10 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया है। 

अतिरिक्त जिला अभियोजनकर्ता कपिल कुमार डेहरिया ने बताया की 03 जुलाई 2015 को 17 वर्षीय बालिका का एडमिशन कराने के लिये स्कूल जा रही थी इसी दौरान परसवाड़ा निवासी युवक सेवकराम पिता रजलाल सहारे उम्र 20 वर्ष ने उसे बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया था। अपहरण के बाद युवक ने बालिका को गोंदिया व नागपुर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। जिसके बाद युवक बालिका को अपने मामा के घर पर रखे हुआ था। बालिका के गुम होने की रिपोर्ट परिजनों द्वारा हट्टा थाने मे किये जाने के बाद पुलिस ने 7 जुलाई 2015 को बालिका को दस्तायाब कर उसके बयानों के आधार पर युवक के खिलाफ धारा 376, 363, 366 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर मामले को न्यायालय में प्रेषित किया था। 

बालिका के साथ दुराचार करने के मामले में प्रथम सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सेवकराम को आरोपी ठहराते हुये धारा 376 में 10 वर्ष का कठोर कारावास व 10 हजार के अर्थदण्ड से दंडित किया है। वहीं धारा 366 में 5 वर्ष का सश्रम कारावास व 1 हजार रूपये के अर्थदण्ड व धारा 363 में 2 वर्ष का कारावास व 1 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week