Loading...

AIRPORT पर यात्री नहीं होंगे परेशान, होगी SLEEPING POD की व्यवस्था

INDORE: जिन यात्रियों को सुबह जल्दी जाना होता है, वे रात को ही एयरपोर्ट पर आ जाते हैं। यात्रियों को रात में एयरपोर्ट टर्मिनल में प्रवेश तो मिल जाता है लेकिन रवाना होने तक कुर्सियों पर ही समय बिताना पड़ता है। एयरपोर्ट डायरेक्टर को इस संबध में कई दिनों से शिकायत मिल रही थी। इंदौर एयरपोर्ट पर यात्रियों को अब रात में परेशान नहीं होना पड़ेगा। एयरपोर्ट प्रबंधन यहां यात्रियों की सोने की व्यवस्था के लिए स्लिपिंग पॉड लगाएगा। इसमें उनका सामान भी सुरक्षित रहेगा। 25 मार्च से एयरपोर्ट के 24 घंटे खुला होने के बाद अब यहां तड़के 4.30 बजे की फ्लाइट रवाना होती है, जबकि रात को अंतिम फ्लाइट 1.10 बजे आती है। 

प्रबंधन के मुताबिक 20 एकड़ जमीन मिलने के बाद टर्मिनल के पास होटल बनाया जाएगा। तब तक यात्रियों के लिए यहां स्लिपिंग पॉड की व्यवस्था की जाएगी। शुरुआत में 6 से 8 स्लिपिंग पॉड लगवाए जाएंगे। यात्रियों को इसमें रुकने के लिए कुछ शुल्क देना होगा। दीपावली तक ये लग सकेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस तरह की सुविधा होती है। स्लिपिंग पॉड स्लीपर बसों के कैबिन की तरह होता है। इसमें एसी, चार्जिंग जैसी सुविधा भी होती है।