Loading...

यूपी: खेत में बैल की जगह बेटियों को जोता: टोटका

झांसी। कहते हैं जब इंसान का भरोसा सरकार और सरकारी सिस्टम से उठ जाता है तब वह अंधविश्वास की तरफ जाता है। उत्तरप्रदेश में ऐसा ही कुछ नजर आ रहा है। यहां किसान ने अपनी 2 मासूम बेटियों को खेत में बैल की जगह जोत दिया। दोनों बेटियों ने हल चलाया। दरअसल, यह एक टोटका है। माना जाता है कि ऐसा करने से इलाके में अच्छी बारिश होती है। यह मामला झांसी के पास स्थित मउनारीपुर का है। यहां पिछले 4 साल से अच्छी बारिश नहीं हुई है। इस तरह भगवान ​इंद्र को प्रसन्न करने की कोशिश की गई है। 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी


मौसम विभाग का कहना है कि 02 जुलाई को देश के अलग-अलग हिस्सों में 2 जुलाई को भी मौसम की मार देखने को मिल सकती है। जिन इलाको में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है उनमें अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, कोंकण गोवा और तटिय कर्नाटक शामिल हैं।

मौसम विभाग के अनुसार 3 जुलाई को देश के जिन राज्यों में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है, उनमें असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, नगालैंड, त्रिपुरा, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और ओड़िशा शामिल हैं।

4 जुलाई को असम, मेघालय, कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com