Loading...

कलेक्टर अग्रवाल के खिलाफ 21 डॉक्टरों का इस्तीफा, पब्लिक समर्थन में आई | MP NEWS

भोपाल। टीकमगढ़ कलेक्टर एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अभिजीत अग्रवाल की एक कार्रवाई से नाराज होकर ​जिले के 21 सरकारी डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ सरकारी अस्पताल की सरकारी सेवाएं ठप हो गईं हैं। कलेक्टर अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने सीएमएचओ को बिना बताए डॉक्टर अमित शुक्ला एवं विकास जैन के यहां छापामार कार्रवाई की। इतना ही नहीं कलेक्टर ने डॉक्टर अमित शुक्ला का घर सील कर दिया। दावा किया जा रहा है कि इस तरह की कार्रवाई का अधिकार कलेक्टर को नहीं है। इधर सोशल मीडिया पर एक वर्ग कलेक्टर की इस कार्रवाई का समर्थन कर रहा है। 

आक्रोशित डॉक्टरों का कहना है कि मप्र में लागू नियमानुसार सरकारी डॉक्टर अपनी ड्यूटी के बाद निजी प्रेक्टिस कर सकता है। वो सवाल कर रहे हैं कि कलेक्टर ने किस नियम के तहत कलेक्टर ने डॉ शुक्ला का सील किया। दोनों डॉक्टर्स पर छापामार कार्रवाई करने से पहले स्वास्थ्य विभाग के विभागीय प्रमुख को अपने साथ क्यों नहीं लिया। यहां तक कि सीएमएचओ को सूचना तक नहीं दी गई। 

बता दे कि शुक्रवार को कलेक्टर ने डॉक्टर अमित शुक्ला और विकास जैन के क्लीनिक पर छापा मार कार्रवाई की थी औऱ क्लीनिक सील कर दिया था। कलेक्टर व राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से डॉक्टर विकास जैन की पैथालॉजी सहित डॉक्टर अमित शुक्ला के निवास पर छापा मारा था और इन्हे नियम विरुद्ध बताते हुए पैथालॉजी सहित डाक्टर शुक्ला के निवास को सील कर दिया था। 

सोशल मीडिया पर कलेक्टर की कार्रवाई का समर्थन

इधर सोशल मीडिया पर कलेक्टर अग्रवाल की इस कार्रवाई का समर्थन भी शुरू हो गया है। लिखा गया है कि टीकमगढ़ कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने विभिन्न अनियमितताओं के कारण आयुष्मान अस्पताल झांसी रोड टीकमगढ़ का पंजीयन एवं अनुज्ञप्ति निरस्त कर दी है। टीकमगढ़ कलेक्टर अग्रवाल द्वारा दो शासकीय डॉक्टर अमित शुक्ला और विकास जैन पर भी अपने निवास पर प्रेक्टिस करने Pathology center संचालित करने पर भी कार्यवाही की है। कार्यवाही का प्रमुख कारण ड्यूटी के समय प्राइवेट प्रेक्टिस करना है। DM श्री अग्रवाल की इस कार्रवाई से चिकित्सा को कमाई का जरिया बनाने वाले मेडीकल माफिया में भय का माहौल है और वो कलेक्टर पर दवाब बनाने की कोशिश कर रहे हैं। श्री अग्रवाल से मानवहित, गरीब जनता के लिए ऐसी ही कार्रवाई की उम्मीद टीकमगढ़ की जनता को हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com