अध्यापक: भोपाल में आमरण अनशन शुरू, एक दर्जन से ज्यादा नेता भूख हड़ताल पर

25 June 2018

भोपाल। तेज धूप भारी उमस, धारा 144, सियासती हो चली अध्यापक राजनीति के बीच 24 को प्रदेश के आम अध्यापकों ने शिक्षा विभाग में संविलयन की संक्षेपिका के खिलाफ सफलता पूर्वक  विरोध जताया। आज 25 जून 2018 से मांगे पूरी होने तक राज्य अध्यापक संघ मध्यप्रदेश की ओर से प्रांताध्यक्ष जगदीश यादव, प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरीश द्विवेदी व महिला मोर्चा प्रमुख सुश्री सुषमा खेमसरा, श्रीमती आभा तिवारी, शासकीय अध्यापक संघ मध्यप्रदेश की ओर से गोपीचंद सहीते, आजाद अध्यापक संघ मध्यप्रदेश (शिल्पी सीवान) की ओर से शिवराज वर्मा, अर्जुन आजाद व अध्यापक कांग्रेस की ओर से हिम्मत सिंह यादव द्वारा यादगारे शाहजहानी पार्क भोपाल में  आमरण अनशन जारी कर दिया है। 

राज्य अध्यापक संघ 24 जून को वर्षों बाद भोपाल की सड़कों में रेली निकालने में सफल हुआ और विधान सभा की और बढ़ती आक्रोशित भीड़ को भारी पुलिस बल ने नीलम पार्क के पास रोक लिया। अब आम अध्यापक की नजर इस बात पर है कि माननीय मुख्यमंत्री जी इस गुहार को तव्वजो देकर संक्षेपिका में सुधार करके आदेश जारी करके समस्याओं का अंत करने में हैं या फिर एक विभाग में दो केडर का नये रूप में सृजन कर अध्यापकों को फिर से आंदोलन की राजनीति करने को बाध्य करते हैं। मंडला जिले के अध्यापकों ने भी बड़ी संख्या में भोपाल जाकर विरोध प्रदर्शन किया और आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग किया। 

राज्य अध्यापक संघ के डी के सिंगौर, संजीव सोनी, नंदकिशोर कटारे , अभिषेक झारिया, उमेश यादव , प्रकाश सिंगौर, सुनील नामदेव, अनिरूद्ध सिंह सेंगर, मुकेश सोलंकी, श्याम बैरागी, संतोष बैरागी की अगुवाई में जिले से महिला पुरुष अध्यापक सहित लगभग 800 अध्यापकों ने भाग लिया। 

मांग पूरी होने तक चलेगी भूख हड़ताल

राज्य अध्यापक मध्यप्रदेश के आह्वान एवं शासकीय अध्यापक संघ, आजाद अध्यापक संघ (शिल्पी सीवान), अध्यापक कांग्रेस व अध्यापक सह संविदा शिक्षक संघ के सतत सहयोग से बैनर का त्याग कर अध्यापक संवर्ग की प्रमुख मांग समान कैडर के पदों पर शिक्षा विभाग में संविलियन व जनवरी 2016 से राज्य कर्मचारियों के समान जस का तस सांतवें वेतनमान के लाभ एवम अन्य मांगों को लेकर अध्यापक आंदोलन मध्यप्रदेश के तहत आज 25 जून 2018 से मांगे पूरी होने तक राज्य अध्यापक संघ मध्यप्रदेश की ओर से प्रांताध्यक्ष श्री जगदीश यादव  प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री गिरीश द्विवेदी व महिला मोर्चा प्रमुख सुश्री सुषमा खेमसरा, श्रीमती आभा तिवारी, शासकीय अध्यापक संघ मध्यप्रदेश की ओर से गोपीचंद सहीते, आजाद अध्यापक संघ मध्यप्रदेश (शिल्पी सीवान) की ओर से शिवराज वर्मा, अर्जुन आजाद व अध्यापक कांग्रेस की ओर से हिम्मत सिंह यादव द्वारा यादगारे शाहजहानी पार्क भोपाल में आमरण अनशन जारी कर दिया है। प्रतिदिन एक संभाग के अध्यापक भोपाल अनशन स्थल पर पहुंच कर अनशनकारियों  सम्बल प्रदान करेंगे। मण्डला के अध्यापक 4 जुलाई को भोपाल जायेंगे। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts