मैं अच्छी नहीं हूं और आत्महत्या करने जा रही हूं: लिखकर कूद गई लड़की

30 June 2018

मुंबई। मैं अच्छी नहीं हूं और आत्महत्या करने जा रही हूं।" अपनी मां के नाम एक चिट्ठी लिखकर कांदिवली की गार्डेनिया कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी की बिल्डिंग के 8वें माले से 14 साल की लड़की ने जंप लगा दी। वो धड़ाम से नीचे आकर गिरी और उसकी मौत गई। जब यह घटनाक्रम हुआ, कुछ लोग वहां मौजूद थे। उन्होंने लड़की से नीचे उतरने का आग्रह भी किया परंतु उनकी अपील का कोई असर नहीं हुआ। वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने पूरा वीडियो बना लिया। इसमें वो कूदते हुए स्पष्ट दिखाई दे रही है। 

आत्महत्या करने से ठीक पहले मां के नाम लिखी चिठ्ठी में लड़की ने लिखा था, कि वो अब जीना नहीं चाहती है। लड़की ने लिखा कि, "मैं अच्छी नहीं हूं और आत्महत्या करने जा रही हूं।" दरअसल 14 साल की हर्शिका कोचिंग से साढ़े चार बजे शाम को घर आई थी। आत्महत्या करने से पहले उसने अपनी मां के नाम एक चिठ्ठी लिखी थी और पड़ोस में रहने वाले अपने क्लासमेट को इसे मां को देने का कहा था। मगर शक होने पर लड़की के क्लासमेट ने ये चिठ्ठी खोली तो उसके होश उड़ गए। 

आनन-फानन में वो लड़का अपने घर पहुंचा और अपनी मां को ये चिठ्ठी दिखाई। दोनों बिना वक्त गंवाए नीचे की तरफ दौड़े, मगर तब तक देर हो चुकी थी और 14 साल की हर्शिका इमारत की आंठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर चुकी थी। आत्महत्या करने वाली हर्शिका नौंवी क्लास में पढ़ती थी। स्कूल से मिली जानकारी के मुताबिक वो पढ़ने में बहुत होशियार थी।

पुलिस की मानें तो कई लोगों ने खिड़की पर बैठी इस लड़की को रोकने की कोशिश की। लोग इससे नीचे उतरने की मिन्नतें कर रहे थे। मगर वो नहीं मानी और आठवीं मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। शुक्रवार को ही इस लड़की का अंतिम संस्कार किया गया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week