Loading...

मप्र में गर्भवती महिलाओं के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन

भोपाल। मध्य प्रदेश में गर्भवती महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के मकसद से स्वास्थ्य विभाग ने जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत 104 टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आधिकारिक तौर पर बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार, जननी सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रसूताओं को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी महत्वपूर्ण सेवाएं नि:शुल्क प्रदान की जाती हैं। सेवाओं के लिए विभाग ने 104 टोल फ्री नंबर जारी किया है।

टोल फ्री नंबर पर गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य विभाग में होने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए शिकायत कर सकतीं है। इस टोल फ्री नंबर पर जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रसूता महिलाओं की सेहत की जांच के साथ साथ उपचार सेवाओं से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं। साथ ही इसमें सहयोग न मिलने पर शिकायत का विकल्प भी मौजूद है।

सीएम हेल्पलाइन में भी की जा सकती है शिकायत
स्वास्थ्य सेवाओं में कमी की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में भी की जा सकती है। वहां से इसे फारवर्ड किया जाएगा और आपके पास रिकॉर्ड भी रहेगा। इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com