शिवराज सिंह की सभा में किसानों के कपड़े उतरवाए

08 June 2018

टीकमगढ़। बड़ागांव धसान के अंतौरा गांव में बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के तेंदूपत्ता संग्राहक कार्यक्रम में जिलेभर के किसान शामिल हुए थे लेकिन कार्यक्रम में किसानों को एक बार फिर शर्मसार किया गया। दरअसल, मेले में काले कपड़े पहनकर आए किसानों के कपड़े हटवाए गए। कोई किसान विरोध स्वरूप मुख्यमंत्री को अपनी टी-शर्ट और शर्ट उतारकर न दिखा दे इसलिए सुरक्षाकर्मियों ने उनके काले कपड़े जबरन उतरवाए। जिसके विरोध में गुरूवार की शाम को कांग्रेस कार्यक्रताओं ने पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह के नेतृत्व में सीएम का पुतला दहन किया। 

यादवेंद्र सिंह ने भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा- कि इस सरकार में सिर्फ किसानों को बेइज्जत किया जा रहा है। एक तरफ सीएम किसान हितैषी होने का दावा करते हैं और दूसरी तरफ उनके अफसर किसानों को बेइज्जत करते हैं। उन्होंने कहा कि अभी किसान 3 अक्टूबर को टीकमगढ़ में हुई किसान आंदोलन की घटना को भूला भी नहीं था और अब एक बार फिर किसानों को शर्मसार किया गया है। किसान कांग्रेस मोर्चा के जिलाध्यक्ष अभय रिंकू भदौरा ने कहा कि सीएम ने अपने कार्यक्रम में बुलाकर किसानों की बेइज्जती की है। इसके लिए उन्हें सामूहिक रूप से किसानों से माफी मांगनी चाहिए। साथ ही इसमें जो भी लोग दोषी हो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

पहले भी किसानों के कपड़े उतरवाने का मामला आया था सामने : 
टीकमगढ़ में 3 अक्टूबर 17 को किसान आंदोलन किया गया था। जिसमें किसानों का कहना था कि ज्ञापन कलेक्टर को दिया जाएगा, लेकिन कलेक्टर के नीचे न आने पर भीड़ आक्रोशित हो गई और हिंसक झड़प हो गई। मामले शांत होने के बाद घर लौट रहे किसानों को पुलिस अधिकारियों ने जबरन कपड़े उतरवाकर अर्धनग्न हालत में लॉकअप में बंद कर दिया था। 

भाजपा जिलाध्यक्ष ने की घटना की निंदा : 
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. अभय यादव ने बुधवार को किसानों के कपड़े उतरवाने के मामले की निंदा की। उन्होंने कहा कि इस मामले में कलेक्टर और एसपी से बात की है। जिसमें एसपी का कहना है कि सिर्फ गमछे और रूमाल हटवाए गए थे। डॉ. यादव ने कहा कि इस मामले में कलेक्टर और एसपी अपने स्तर से जांच करें और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->