Loading...

MP POLICE SI के थोकबंद तबादलों की तैयारी, चुनाव आयोग के निर्देश

भोपाल। चुनाव आयोग के आदेश के परिपालन में पुलिस मुख्यालय ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी रेंज आईजी एवं पुलिस अधीक्षकों को जिले में उननिरीक्षकों के तबादले के संबंध में निर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत जो उपनिरीक्षक पिछले चुनावों के दौरान जिस चुनाव क्षेत्र में पदस्थ रह चुके हैं, उन्हें दूसरे विधानसभा क्षेत्र में पदस्थ किया जाए। साथ ही जिन उप निरीक्षकों के तबादले स्थानीय स्तर पर न हों, उनके तबादले का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा जाए। 

चुनाव आयोग ने 21 मई को चुनाव को लेकर 3 साल से ज्यादा समय से पदस्थ अधिकारियों के तबादले 30 जून तक करने के लिए राज्य सरकार को निर्देशित किया था। आयोग के निर्देश पर पुलिस मुख्यालय ने अमल शुरू कर दिया है। साथ ही सभी रेंज एवं जिलों में आयोग की गाइडलाइन के अनुसार तबादले करने की पूरी तैयारी कर ली है। 

आयोग के अनुसार पिछले चुनाव, उपचुनावों में पदस्थ रहे उपनिरीक्षक को संबंधित विधानसभा क्षेत्र से हटाया जाए। पुलिस मुख्यालय ने मैदानी अफसरों से कहा है कि जो उप निरीक्षक पिछले चुनावों में संबंधित विधानसभा क्षेत्र के किसी भी थाने में पदस्थ नहीं रहा है, वह आयोग की गाइडलाइन के दायरे में नहीं आता है। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com