Loading...

भाजपा सांसद की पत्नी ने शिवराज सिंह को ललकारा

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह की कृपा से सांसद बने आलोक संजर की पत्नी किरण श्रीवास्तव ने सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। किरण कहतीं हैं कि सांसद वाली बात अलग है अभी सांसद का टैग आप हटा दीजिए। किसान परेशान होगा लेकिन हम भी तो परेशान हैं। दरअसल, किरण श्रीवास्तव सहकारी बैंक की कर्मचारी हैं और इन दिनों उनकी यूनियन हड़ताल पर है। 

उधर बैंकों में हो रही हड़ताल से किसान मेहनत से कमाए गए अपने ही पैसे के लिए परेशान हैं। सूबे में ग्यारह लाख किसानों के खाते में गेहूं के बोनस के 2245 करोड़ रुपए जमा हुए हैं, लेकिन सहकारी बैंकों में आज से बेमियादी हड़ताल है। खाते में पैसा है लेकिन बेचारा किसान निकाल नहीं सकता।

मध्य प्रदेश कोऑपरेटिव फेडरेशन के उपाध्यक्ष विमल दूबे ने कहा कि बैंक बंद हैं किसानों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। भावांतर योजना मुख्यमंत्री की ठप्प हो चुकी है. भुगतान नहीं हो रहा. बोनस के 265 रूपये की घोषणा की वो भी बैंक बंद होने से भुगतान नहीं. खाद बीज का किसान पेमेंट नहीं निकाल पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हड़ताल से सहकारी बैंकों की 900 से ज्यादा ब्रांच में ताले पड़े हैं जिनके ग्राहक कम से कम तीन करोड़ किसान हैं। अगर किसी बुज़ुर्ग महिला पेंशन नहीं निकाल पा रही है तो किसान अपने खाते में जमा गेहूँ का बोनस नहीं निकाल पा रहे हैं। पैसा होने के बाद भी खेती की दिक्कतें जस की तस बनी हुई हैं।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com