Loading...

बैतूल में किसानों ने किया हाइवे जाम, सड़क पर दूध बहाया

बैतूल। 01 जून से हड़ताल पर चल रहे किसान आज सड़कों पर उतर आए। आठनेर में मुलताई मार्ग पर बसे ग्राम खापा, एनखेड़ा और पसली के किसानों ने सोमवार को सुबह 11 बजे सड़क पर सब्जियां और दूध फेंक दिया और चक्काजाम कर डाला। करीब दो घंटे तक आठनेर मुलताई हाइवे पर जाम लगा रहा। ​यहां किसान सरकारी नीतियों के अलावा स्थानीय विधायक से भी नाराज हैं। उनका कहना है कि अब तक उन्हे फसल बीमा की राहत राशि तक नहीं मिली। विधायक कोई मदद नहीं करते। बता दें कि भाजपा नेता हेमंत खंडेलवाल यहां से विधायक हैं 

सरकार विरोधी नारे लगाए और फेंकी सब्जी, दूध

बता दें एक जून से शुरू हुए किसान आंदोलन का चौथा दिन है और अब धीरे-धीरे इसका असर दिख रहा है। भाजपा विधायक हेमंत खंडेलवाल के क्षेत्र से विरोध हो रहा है। क्षेत्र के ग्राम खापा, एनखेड़ा, पुसली के किसानों ने खापा जोड़ पर दूध, पत्ता, फूल गोभी, टमाटर और अन्य सब्जी लेकर एकत्र हुए। उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए और सड़क पर प्रदर्शन किया। इसके बाद सब्जी और दूध का उचित मूल्य नही मिलने के कारण सड़क पर सब्जी और दूध बहाकर विरोध जताया। इस दौरान दो घंटे मुलताई आठनेर हाइवे जाम रहा।

राहत राशि नहीं मिली

ग्राम खापा और अन्य किसानो के समूह ने संयुक्त रूप से बताया की गत वर्ष ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों और सब्जियों का फसल बीमा और राहत राशि से इस क्षेत्र के किसान वंचित रहे। विधायक द्वारा राहत राशि का लाभ दिलवाने के बार बार आश्वासन के बावजूद किसान आश्वासन का घूंट पीते रहे।

विधायक से नाराज हैं किसान

भाजपा विधायक हेमंत खंडेलवाल को चिंता है, न सरकार को यही नाराजगी के कारण किसान अब उग्र होकर यह भी बता रहे हैं, शिवराज सरकार ने बिजली कंपनियों से सांठगांठ कर ली है। कोई भी समस्या का समाधान नही होता है। किसान परेशान रहते है। विधायक हेमन्त खंडेलवाल को समस्या बताओ तो वह भी पल्ला झाड़ने लगे है।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com