LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




दीपक बावरिया ने किया मप्र में कांग्रेस सरकार के डिप्टी सीएम का ऐलान

21 June 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में गुटों में बंटी कांग्रेस अब तक सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं कर पाई है। खुद राहुल गांधी इसके लिए प्रयास कर चुके परंतु बिफल रहे और कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया ने मप्र में कांग्रेस की आशांवित सरकार के डिप्टी सीएम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने बयान दिया है कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सुरेंद्र चौधरी उप मुख्यमंत्री बनेंगे।

दरअसल, अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यक्रम में बोलते हुए प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर दलितों को वरीयता दी जाएगी। इस आधार पर सुरेंद्र चौधरी इस पद के लिए बेहतर उम्मीदवार होंगे। दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरेंद्र चौधरी को खुद कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। बता दें कि सुरेंद्र चौधरी वर्तमान में कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हैं। वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी हाईकमान जो भी भूमिका तय करेगा वो भूमिका निभाऊंगा।

बता दें कि मप्र में सामान्यत: डिप्टी सीएम बनाए जाने की परंपरा नहीं है, लेकिन फिर भी यदि इस बार कांग्रेस की सरकार बनी तो राजनीति के पंडितों का कहना है कि गुटबाजी के आधार पर कमलनाथ सीएम बने तो रामनिवास रावत डिप्टी सीएम होंगे और यदि ज्योतिरादित्य सिंधिया को विधायक दल ने नेता चुना तो जीतू पटवारी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। यहां एक मजबूत नाम नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का भी है। दिग्विजय सिंह के आशीर्वाद से वो खुद सीएम बनना चाहत हैं। यदि नहीं बन पाए तो डिप्टी सीएम से कम पर समझौता नहीं करेंगे। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->