गांव-गांव में नुक्कड़ नाटक कर शिवराज सरकार की सच्चाई बताएगी कांग्रेस

Monday, June 25, 2018

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने विवेक तन्खा की अध्यक्षता वाली प्रचार और प्रसार समिति में बताया कि हर जिले में अलग-अलग ‘सच्चाई यात्रा’ निकाली जायेगी। यात्रा में सरकार की नाकामियों को विभिन्न प्रचार माध्यमों से लोगों तक पहुंचाया जायेगा। इस यात्रा में स्थानीय कलाकारों और नुक्कड़ नाटकों को भी माध्यम बनाया जायेगा। कमलनाथ ने प्रचार समिति के सदस्यों से कहा कि प्रचार की इस तरह की रणनीति और कार्ययोजना बनायी जाये जो लोगों को भावनात्मक रूप से प्रभावित कर सके। 

उन्होंने कहा कि होर्डिंग के लिये कम भाषा में अधिक संदेश देने वाले विज्ञापनों का एक आकर्षक आकल्पन तैयार किया जा रहा है। प्रदेश भर में इसे होर्डिंग के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि एक दो दिन के अंदर कांगे्रस आईटी सेल की प्रदेश कार्यकारिणी, जिला अध्यक्षों और विधानसभा बार समन्वयकों की नियुक्ति कर दी जायेगी। 

विवेक तन्खा से बताया है कि कांग्रेस के सोशल मीडिया में अभियान में शीघ्र ही एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा, जिसकी तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि पोर्टल बनाकर उसमें प्रचार सामग्री डाली जायेगी। उन्होंने समिति के सदस्यों से लिखित में उपयोगी सुझाव प्राप्त किये। मुकेश नायक ने बताया कि हर जिले में एक रथ घुमाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। कांगे्रस का यह रथ हाट बाजारों और भीड़ भाड़ वाले मुख्य चैराहों तक जायेगा, जिसमें लोकभाषा और लोकगीतों के माध्यम से प्रचार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि नुक्कड़ नाटकों की कार्ययोजना भी तैयार की जा रही है। 

बैठक में पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी, कांगे्रस पदाधिकारी चंद्रप्रभाष शेखर, गोविंद गोयल, बाला बच्चन के अलावा समिति के अन्य सदस्य सुभाष सोजतिया, कमलेश्वर पटेल, नीलेश अवस्थी, संजीव उईके, राजेन्द्र मिश्रा, राजेश शर्मा, डाॅ. विक्रांत भूरिया, हरीश अरोरा और मुकेश वर्मा उपस्थित थे। इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week