बुध ग्रह का राशि परिवर्तन, पढ़िए आप पर क्या असर डालेगा

Monday, June 25, 2018

बुध ग्रह 25 जून की शाम अपनी राशि मिथुन से निकलकर अब 2 सितंबर तक चंद्रमा की राशि कर्क में चलेंगे। इस राशि में पहले से ही राहु और शुक्र मौजूद हैं ऐसे में कर्क राशि में त्रिग्रही योग बनेगा। इन ग्रहों के संयोग से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा। राहु के साथ मिलकर बुध किन-किन राशि वालों की बुद्धि को भटकाकर उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे और किन-किन राशि वालों को लाभ देंगे। आइए देखें इस ग्रह योग का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा। 

मेष (Aries): 

बुध ग्रह आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर करेगा। यह आपके लिए मिश्रित फलदायी है। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। जो लोग घर या गाड़ी खरीदने के लिये प्रयासरत हैं उनके लिए समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में आप जमकर मेहनत करेंगे, इसका आपको अनुकूल फल मिलेगा। ऑफिस में उच्चाधिकारी और साथ काम करने वालों का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ (Taurus): taurus sign

बुध का कर्क राशि में आगमन आपके लिए मिलाजुलाकर अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आप अपने भाई-बहनों की आर्थिक सहायता कर सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि दूसरों पर निर्भर ना रहें बल्कि अपने आप पर भरोसा करके फैसला करें फायदे में रहेंगे। जो लोग नया काम करना चाहता हैं, उसके लिए यह समय अनुकूल है। नौकरी-व्यवसाय के कारणों से आपको यात्रा करनी पड़ सकती हैं। इस समय किसी से नया संबंध जुड़ सकता है।

मिथुन (Gemini): gemini

इस गोचर के दौरान बुध आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करेंगे। यह गोचर आपके लिए फायदेमंद वाला है। इस दौरान आपका मनोबल काफी बढ़ेगा, आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। इस दौरान आपको धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। विवाहित जातकों को सुसरालपक्ष से लाभ मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन का आप आनंद ले सकेंगे।

कर्क (Cancer): 

बुध का यह गोचर आपकी राशि होगा। यह आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। विदेशी संबंधों से लाभ मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यालय का माहौल आपके अनुकूल हो सकता है। साझेदारी के काम में प्रगति होगी, नई साझेदारी भी लाभप्रद रहेगी।

सिंह (Leo): 

बुध आपकी राशि से बारहवें भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान अपने बेवजह के खर्चों पर लगाम लगाएं, अन्यथा आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घर के किसी सदस्य के विदेश जाने के योग बन रहे हैं। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कूटनीतिक व्यवहार करने से बचें।

कन्या (Virgo): 

कन्या जातकों के लिए यह गोचर काफी अच्छा कहा जा सकता है, बुध आपके लाभ स्थान में आ रहे हैं। इस दौरान आपको हर काम में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। भाई-बहनों से प्यार और लाभ मिलेगा। परिजनों के साथ संबंध बेहतर होंगे। गोचर के दौरान आपका मुख्य उद्देश्य अपनी आमदनी में वृद्धि करने पर रह सकता है।

तुला (Libra): 

बुध आपकी राशि से दसवें भाव में गोचर करते रहेंगे। यह आपके लिए शुभ समाचार ला सकता है। आपको अपने निजी और व्यावसायिक जीवन दोनों में संतोष का अनुभव होगा। करियर में उन्नति की काफी संभावना दिखाई दे रही है। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): 

यह गोचर आपके नौंवे भाव में हो रहा है। इस समय आपको काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, हालांकि आपको इससे काफी लाभ भी होगा। माता-पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। नया व्यवसाय करना या बिजनस की शुरुआत करना अनुकूल रहेगा।

धनु (Sagittarius): 

बुध आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। इससे आपके वैवाहिक जीवन पर असर पड़ सकता है। अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करें। अपने सेहत पर भी इस समय ध्यान देने की जरूरत है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें।

मकर (Capricorn): 

यह गोचर आपके करियर को उन्नति देगा। इस दौरान आपके प्रमोशन की संभावना है। आपके प्रयास सफल होंगे, कामयाबी मिलेगी। छोटे भाई बहनों को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है, समझदारी से काम लें और आवश्यक सहयोग प्रदान करें। रुका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा।

कुंभ (Aquarius): 

यह गोचर आपकी राशि से छठे भाव में होगा। इस दौरान आर्थिक उन्नति होगी। आप अपना पुराना उधार चुका सकते हैं। इस अवधि में आपको अचानक लाभ भी मिल सकता है। विरोधियों का पक्ष कमजोर होगा और आपके काम की तारीफ होगी।

मीन (Pisces): 

मीन राशि के लिए यह गोचर काफी लाभदायक रहेगा। जो जातक लंबे समय से विवाह करने के इच्छुक थे, उन्हें इस समय शुभ समाचार मिल सकता है। नया काम करने के लिए यह समय अनुकूल है। अपनी बातों और व्यवहार से रिश्ते को मजबूती प्रदान कर सकेंगे। अपनी समझदारी और बुद्धि से कार्यक्षेत्र में भी प्रगति कर सकते हैं।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week