VINODINI PROJECT: निवेशकों को चूना लगाकर फरार - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





VINODINI PROJECT: निवेशकों को चूना लगाकर फरार

24 June 2018

रायपुर। VINODINI PROJECT LIMITED के नाम से लोगों के बीच में खुद को प्रचारित करने वाली एक ठग कंपनी ने ज्यादा ब्याज का लालच देते हुए अवैध निवेश योजना लांच की एवं लोगों से करोड़ों रुपए समेटकर फरार हो गई। मामला कोरबा से आ रहा है। यहां अब तक 1 करोड़ से ज्यादा ठगी के शिकार निवेशक सामने आ चुके हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है। कोरबा पुलिस ने कथित कंपनी की डायरेक्टर गीता सिंह, शांतनु घटक, धीरेंद्र व हितेंद्र के खिलाफ धारा 420, 34, चिटफंड की धारा 4-5-6 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। 

दर्री रोड कोरबा में रहने वाला दीपक यादव को वर्ष 2009 में मानिकपुर चौकी अंतर्गत शारदा विहार स्थित विनोदनी प्रोजेक्ट लिमिटेड चिटफंड कंपनी के एक एजेंट के माध्यम से पहुंचा था। इस कंपनी में कुसमुंडा निवासी डायरेक्टर गीता सिंह व शांतनु घटक से उसकी मुलाकात हुई। उन्होंने रकम दोगुना करने का झांसा दिया, साथ ही कंपनी की ओर से पैसे नहीं देने या अन्य किसी कारण से रकम दोगुना नहीं होने पर बकायदा जमीन देने का भी भरोसा दिलाया गया। इसके लिए उसे स्टाम्प पेपर में हस्ताक्षर भी करवाए गए। इन सभी बातों से दीपक कंपनी की पॉलिसी पर भरोसा किया और लगभग 27 हजार रुपये लगा दिया। दीपक की तरह ही जिले भर के 500 लोगों ने अपना पैसा कंपनी में इनवेस्ट किया। 

जानकारी के अनुसार वर्ष 2013 में शारदा विहार में संचालित कंपनी का कार्यालय अचानक बंद हो गया। डायरेक्टर के मोबाइल स्विच ऑफ हो गए। दीपक ने एजेंट से बातचीत की तब उसे पता चला कि लगभग एक करोड़ रुपए लेकर कंपनी के सभी डायरेक्टर फरार हो गए हैं। तब से लेकर वह अपने पैसे पाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा है। हाल ही में जिले में कई चिटफंड कंपनियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी। इसकी जानकारी दीपक को भी थी। पुलिस के अनुसार दीपक कुसमुंडा निवासी गीता व शांतनु के घर भी गया था, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। लगभग पांच साल बाद दीपक ने इसकी शिकायत मानिकपुर चौकी में दर्ज कराई। 

पुलिस डायरेक्टर गीता सिंह, शांतनु घटक, धीरेंद्र व हितेंद्र के खिलाफ धारा 420, 34, चिटफंड की धारा 4-5-6 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना कर रही है। पुलिस ने बताया कि इसमें एक डायरेक्टर ओडिशा का रहने वाला है ओर दो कुसमुंडा के हैं। पुलिस ने कंपनी के चार डायरेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध किया है।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->