न्यूमार्केट और बैरागढ़ की मल्टीलेवल पार्किंग तैयार, अब पीएम मोदी का इंतजार

18 June 2018

भोपाल। न्यूमार्केट और बैरागढ़ की मल्टीलेवल पार्किंग बनकर तैयार हो गईं हैं। अब बस पीएम नरेंद्र मोदी का इंतजार है। बताया गया है कि 23 जून को वर्चुअल नरेंद्र मोदी इसका शुभारंभ करेंगे। इस दिन पीएम मोदी इंदौर में होंगे एवं वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिया भोपाल में दोनों पार्किंग का लोकार्पण करेंगे। बता दें कि मेट्रो ट्रेन के अलावा मल्टीलेवल पार्किंग भोपाल शहर की सबसे बड़ी जरूरतों में से एक है। अब एमपी नगर की मल्टीलेवल पार्किंग शेष रह गई है। उम्मीद है विधानसभा चुनाव से पहले उसका लोकार्पण भी हो जाएगा। 

इस पार्किंग के शुरू होने से लोगों को न्यू मार्केट में पार्किंग की वर्षों पुरानी समस्या से निजात मिल जाएगी। अभी न्यू मार्केट में पीक अाॅवर्स में 300 से 400 चार पहिया वाहन और 700 से 800 दाेपहिया वाहन खड़े होते हैं। वहीं बैरागढ़ में पुरानी सब्जी मंडी इलाके में मल्टीलेवल पार्किंग से व्यवसायियों और खरीदारों को राहत मिल सकेगी। मुख्य सड़क पर होने वाले जाम से निजात भी मिलेगी।

न्यू मार्केट में व्यवस्था
1024 चार पहिया वाहन हो सकेंगे पार्क
1000 दो पहिया वाहन हाे सकेंगे पार्क
36.33 करोड़ रुपए से हुआ है निर्माण
बैरागढ़ की पार्किंग
206 दो पहिया वाहन की हो सकेगी पार्किंग
289 चार पहिया वाहन हो सकेंगे खड़े
कुल लागत- 16 करोड़ रुपए

दोनों पार्किंग 5 मंजिला
न्यू मार्केट में बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर 500-500 दोपहिया एक साथ खड़े हो सकेंगे। ऊपर के एक-एक फ्लोर पर करीब 200 चार पहिया पार्क होंगे। उधर, बैरागढ़ में बेसमेंट में दोपहिया शेष हिस्सों में चार पहिया वाहन की पार्किंग होगी।
बाजारों में आसानी होगी
महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि न्यू मार्केट और बैरागढ़ में पार्किंग की समस्या 23 जून को हल हो जाएगी। प्रधानमंत्री इन दोनों स्थानों पर निर्मित मल्टीलेवल पार्किंग की सौगात जनता को देंगे। इससे बाजार भी व्यवस्थित होंगे।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week