वेबसाइट के नाम पर धोखाधड़ी मामले में NAV INFOTECH Bhopal की प्रज्ञा को जेल भेजा - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





वेबसाइट के नाम पर धोखाधड़ी मामले में NAV INFOTECH Bhopal की प्रज्ञा को जेल भेजा

15 June 2018

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। जिले की वारासिवनी पुलिस ने कु.प्रज्ञा द्विवेदी पिता राकेश द्विवेदी निवासी अवधपुरी भोपाल को 13 जून 2018 को धारा 406, 420 धोखधड़ी करने के आरोप में उसके निवास से गिरफ्तार कर कल 14 जून 2018 को वारासिवनी न्यायालय मे प्रस्तुत किया गया जहां उसके द्वारा प्रस्तुत जमानत पर रिहा किये जाने के आवेदन को खारिज करते हुये माननीय न्यायालय ने आरोपी को बालाघाट जेल भेजने के आदेश दिये। यह उल्लेखनीय है कि नव इंफोटेक एमपी नगर जोन न.1 प्लाट नंबर 11 प्रेस काम्प्लेक्स भोपाल के प्रो.रमाकांत उपाध्याय के साथ सहयोगी के रूप में कार्यरत थी।

रमाकांत उपाध्याय ने बालाघाट वारासिवनी के पत्रकार आनंद ताम्रकार से बालाघाट वार्ता नामक वेब साइट बनाने के लिये फोन पर चर्चा की और 25 हजार रूपये में वेबसाइट बनाकर देने की परस्पर सहमति होने पर आनंद ताम्रकार द्वारा रमाकांत उपाध्याय की फर्म नव इंफोटेक के खाते में जो कि भारतीय स्टेट बैंक की हबीबगंज शाखा में 5 हजार रूपये तथा प्रज्ञा द्विवेदी के स्टेट बैंक हबीबगंज शाखा के खाते में नेटबैकिंग के माध्यम से 5 हजार रूपये डाले तथा भोपाल स्थित अपने रिश्तेदार के मार्फत बैंक आॅफ बडौदा न्यू मार्केट भोपाल के खाते से चैक के माध्यम से 10 हजार रूपये दिये थे इस तरह 20 हजार रूपये का भुगतान शिकायतकर्ता द्वारा कर दिया गया भुगतान के पश्चात वेबसाइड बनाकर दिये जाने की बात पर रमाकांत उपाध्याय ने कहा की 56 हजार रूपये में वेबसाइट बनाने की बात हुई थी शेष रकम मिलने के बाद ही वेबसाइट बनाकर दूंगा इस पर शिकायतकर्ता द्वारा कहा गया की चर्चा के अनुसार वे 5 हजार रूपये की शेष राशि देने तैयार है जिस पर रमाकांत उपाध्याय ने वेबसाइट बनाकर देने तथा उसे दी गई रकम लौटाने से इंकार कर दिया।

इस पर शिकायतकर्ता ने रमाकांत उपाध्याय तथा प्रज्ञा द्विवेदी के खिलाफ वारासिवनी पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर वारासिवनी पुलिस ने रमाकांत उपाध्याय तथा प्रज्ञा द्विवेदी के विरूद्ध धारा 406, 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुये प्रज्ञा द्विवेदी को गिरफ्तार किया। रमाकांत उपाध्याय फरार बताया गया हैं जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->